MP Board 12th Result: बैंक गार्ड के बेटे ने किया टॉप, बना मिसाल

ग्वालियर में बैंक गार्ड के पद पर तैनात चुन्नीलाल के बेटे भारत आर्य ने एमपी बोर्ड परीक्षा में कमाल कर दिया। टॉपर लिस्ट में नाम आने के बाद उसके परिवार के लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं है।

Update: 2020-07-27 13:16 GMT

ग्वालियर: मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (MP Board) ने 12 क्लास के रिजल्ट जारी कर दिए हैं। इस साल एग्जाम में खुशी सिंह ने टॉप किया है। उन्होंने 486 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया है। लेकिन ग्वालियर के एक छात्र अपने अच्छे परीक्षा परिणाम से बैंक में गार्ड की नौकरी करने वाले पिता का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया। भारत आर्य नाम के छात्र ने 12वीं परीक्षा परिणाम की मेरिट लिस्ट में अपना स्थान बनाया। उन्होंने 500 में 486 अंक लाकर बायोलॉजी में पूरे प्रदेश में दूसरा स्थान हासिल किया है।

एमपी बोर्ड 12वीं की परीक्षा में बायोलॉजी के सेकेंड टॉपर बने भारत आर्य

ग्वालियर में बैंक गार्ड के पद पर तैनात चुन्नीलाल के बेटे भारत आर्य ने एमपी बोर्ड परीक्षा में कमाल कर दिया। टॉपर लिस्ट में नाम आने के बाद उसके परिवार के लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं है। भारत ने न केवल परिवार, बल्कि अपने पूरे इलाके को गर्व महसूस करवाया।

ये भी पढ़ेंः राम मंदिर के 2000 फीट नीचे गाड़ा जाएगा टाइम कैप्सूल, वजह जान दंग रह जाएंगे

भारत के पिता बैंक में करते हैं

तानसेन नगर निवासी टॉपर भारत आर्य के पिता चुन्नी लाल ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि बेटे के मेरिट लिस्ट में आने से उनका परिवार आज काफी खुश है। भारत ने प्रदेश की मेरिट लिस्ट में दूसरा स्थान हासिल किया है, यह उनके लिए गौरव की बात है।

ये भी पढ़ेंः सोने-चांदी में तेजी का सिलसिला जारी, रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची कीमतें

बोर्ड परीक्षा 2017 में टॉप 10 टॉपर लिस्ट में बहन ने बनाई थी जगह

इतना ही नहीं भारत की बड़ी बहन इसके पहले मध्य प्रदेश की 12वीं बोर्ड परीक्षाओं में टॉप तेन टॉपर लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवा चुकी हैं। साल 2017 में भारत की बहन ने 12वीं की परीक्षा में नौवा स्थान हासिल किया था। अभी वह मेडिकल की पढ़ाई कर रही हैं।

ये भी पढ़ेंः लालू की हालत खराब: अस्पताल में चल रहा इलाज, सामने आई कोरोना रिपोर्ट

MP बोर्ड की 12वीं के रिजल्ट जारी

बता दें कि सोमवार को मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (MP Board) ने 12 क्लास के रिजल्ट जारी किये हैं, जिसके साथ ही लाखों बच्चों का इंतजार भी खत्म हो गया है। इस साल परीक्षा में तकरीबन आठ लाख 50 हजार बच्चे शामिल हुए थे। इस साल एग्जाम में खुशी सिंह ने टॉप किया है। उन्होंने 486 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया है। उसके बाद मधुलता और निकिता ने दूसरा और तीसरा रैंक हासिल किया।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News