MP Election 2023: सागर में जेठ-बहू के बीच दिलचस्प मुकाबला, भाजपा प्रत्याशी ने कमलनाथ पर लगाया परिवार तोड़ने का आरोप

MP Election 2023: इस चुनावी जंग के कारण दोनों भाइयों के बीच बातचीत तक बंद हो चुकी है। भाजपा प्रत्याशी शैलेंद्र जैन ने पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ पर परिवार को तोड़ने का आरोप लगाया है।

Written By :  Anshuman Tiwari
Update: 2023-11-08 06:16 GMT

MP Election 2023 (photo: social media )

MP Election 2023: मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में इस बार कई सीटों पर रिश्तेदारों की जंग का दिलचस्प नजारा दिख रहा है। ग्वालियर जिले की डाबरा सीट पर समधी और समधन के बीच मुकाबला हो रहा है तो सागर विधानसभा सीट पर जेठ और बहू ने एक-दूसरे के खिलाफ ताल ठोक दी है। भाजपा ने इस विधानसभा सीट पर तीन बार से विधायक शैलेंद्र जैन को टिकट दिया है तो दूसरी ओर कांग्रेस ने उनके छोटे भाई सुनील जैन की पत्नी निधि जैन को चुनावी अखाड़े में उतार दिया है।

इस चुनावी जंग के कारण दोनों भाइयों के बीच बातचीत तक बंद हो चुकी है। भाजपा प्रत्याशी शैलेंद्र जैन ने पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ पर परिवार को तोड़ने का आरोप लगाया है। दूसरी ओर निधि जैन का कहना है कि पार्टी ने काफी सोच समझ कर मुझे चुनावी मैदान में उतारा है। चुनावी बाजी जीतने के लिए दोनों दलों ने पूरी ताकत लगा रखी है। हालांकि दोनों प्रत्याशियों ने पारिवारिक मर्यादा का ध्यान रखते हुए एक-दूसरे पर निजी हमले करने से परहेज कर रखा है।

MP Election 2023: ‘आने वाली पीढ़ी कांग्रेस को वोट तो दूर छूने के लिए भी तैयार नहीं होगी’ शुजालपुर में बोले सीएम योगी

कांग्रेस के इस कदम से भाजपा प्रत्याशी परेशान

भाजपा प्रत्याशी शैलेंद्र जैन की सागर विधानसभा क्षेत्र में मजबूत पकड़ मानी जाती है और इसी के दम पर उन्होंने तीन चुनावों में जीत हासिल की है। चुनाव जीतने के बाद वे हमेशा क्षेत्र में सक्रिय रहे हैं और इस बार भी जोरदार प्रचार के जरिए चुनावी बाजी जीतने की कोशिश में जुटे हुए हैं। अपने खिलाफ छोटे भाई की पत्नी को टिकट दिए जाने के कारण वे कांग्रेस नेता कमलनाथ से काफी नाराज हैं।


उन्होंने कमलनाथ पर राजनीतिक मर्यादाओं को तोड़ने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि कमलनाथ ने परिवार को तोड़ने की कोशिश की है। कांग्रेस को जब देश तोड़ने के अभियान में कामयाबी नहीं मिली तो पार्टी ने घर तोड़ने का काम शुरू कर दिया। हालांकि शैलेंद्र जैन को अपनी जीत का पूरा भरोसा है और उनका कहना है कि क्षेत्र की जनता परिवार तोड़ने की इस साजिश का करारा जवाब देगी।

MP Election 2023 : प्रचार के दौरान नजर आया सिंधिया का अनोखा अंदाज, सभा के बीच बुजुर्ग को लगाया गले, हुए इमोशनल

राजनीति में मर्यादाओं का पालन जरूरी

भाजपा प्रत्याशी ने कहा कि कांग्रेस की ओर से टिकट घोषित किए जाने के बाद से ही उनकी छोटे भाई से बातचीत बंद हो गई है। हालांकि निकाय चुनाव के बाद ही संवाद बंद सा हो गया था। उन्होंने कहा कि सागर में कांग्रेस का कोई जनाधार नहीं है और इसलिए पार्टी ने दो भाइयों के बीच दरार पैदा करने का काम किया है। भाजपा प्रत्याशी ने कहा कि राजनीति की भी कुछ मर्यादाएं होती हैं और इन मर्यादाओं का पालन जरूर किया जाना चाहिए।


जनता के रुझान के बाद कांग्रेस ने लिया फैसला

दूसरी ओर अपने जेठ के खिलाफ ताल ठोकने वाली कांग्रेस प्रत्याशी निधि जैन का कहना है कि कांग्रेस ने इस बार काफी सोच समझकर टिकट देने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि जनता के रुझान को देखने के बाद पार्टी ने मुझे चुनावी अखाड़े में उतारा है।

उन्होंने कहा कि मैं हमेशा समाज और राष्ट्र की सेवा के प्रति समर्पित रही हूं। उन्होंने कहा कि जीवन में आगे बढ़ने के साथ ही परिवार पीछे छूट जाता है। कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि मेरा मानना है कि हमारे बीच अभी तक कोई दूरियां नहीं पैदा हुई हैं।

MP Election 2023: केंद्रीय मंत्री तोमर के बेटे ने माइनिंग कारोबारियों से की किया करोड़ों का लेनदेन, वायरल हुआ वीडियो, भाजपा ने बताया साजिश


ढोलक वाले को ही हासिल होगी जीत

वैसे यह भी उल्लेखनीय है कि जैन परिवार सागर की मशहूर ढोलक ब्रांड बीड़ी का कारोबार करता है। यह जैन परिवार का पुश्तैनी कारोबार है और ढोलक ब्रांड बीड़ी सागर में काफी मशहूर है। सागर के मतदाता जैन परिवार को ढोलक बीड़ी के मालिक के रूप में जानते रहे हैं। ऐसे में मतदाताओं के बीच यह चर्चा खूब हो रही है कि वोट किसी को दो मगर जीतेगा ढोलक वाला ही।

मजे की बात यह भी है कि भाजपा और कांग्रेस दोनों दलों के प्रत्याशी आसपास रहते हैं। भाजपा प्रत्याशी शैलेंद्र जैन के चार मकान बाद कांग्रेस प्रत्याशी निधि जैन का भी मकान है। चुनाव प्रचार चरम पर पहुंचने के साथ ही जेठ और बहू दोनों सुबह से लेकर देर रात तक प्रचार के काम में व्यस्त दिखाई दे रहे हैं। दोनों को अपनी-अपनी जीत का भरोसा है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि जेठ और बहू में कौन चुनावी बाजी जीतने में कामयाब होता है।

Tags:    

Similar News