वाह कलेक्टर साहब! कर्जदार किसान की मौत पर बेतुकी सफाई, बोले- 'मृत' पत्नी वजह

मध्य प्रदेश के सीहोर में एक किसान की आत्महत्या के मामले में प्रशासन ने बताया की आत्महत्या की वजह उसकी पत्नी संग एक दिन पहले हुआ झगड़ा था।

Update:2020-10-01 20:36 IST

भोपालः मध्य प्रदेश में किसान की दुर्दशा पर प्रशासन की बेतुकी सफाई का मामला सामने आया है। यहां सीहोर जिले में एक किसान ने आत्महत्या कर ली थी, जिसपर जिला प्रशासन ने स्पष्टीकरण दिया कि ख़ुदकुशी करने से एक दिन पहले किसान की अपनी पत्नी से लड़ाई हुई थी। हालाँकि प्रशासन की किरकिरी इस समय हो गयी जब मृतक किसानों के परिजनों ने बताया कि उसकी पत्नी की पहले ही मौत हो चुकी है। इसपर प्रशासन ने अपनी गलती मानते हुए कहा कि त्रुटिवश पुत्र की जगह पत्नी लिख दिया गया।

किसान ने की आत्महत्या, प्रशासन ने दी ये दलील

दरअसल, मध्य प्रदेश के सीहोर में एक किसान ने हाल ही में आर्थिक हालातों से परेशान होकर आत्महत्या कर ली थी। जिसके बाद प्रशासन ने बताया की किसान की आत्महत्या की वजह उसकी पत्नी संग एक दिन पहले हुआ झगड़ा था। हालाँकि जब परिवार ने स्पष्ट किया कि उसकी पत्नी है ही नही तो बयान जारी किया गया कि पुत्र की जगह पत्नी गलती से लिख दिया गया था।

पत्नी से एक दिन पहले झगड़े की बात, परिवार बोला-किसान की पत्नी थी ही नहीं

सीहोर कलेक्टोरेट के फेसबुक पेज पर बताया गया कि टंकन त्रुटि की वजह से पुत्र की जगह पत्नी लिखा गया। प्रशासन की नई दलील में कहा गया कि अनुविभागीय अधिकारी सीहोर आदित्य जैन ने जानकारी दी है कि सीहोर अनुविभाग क्षेत्र के अन्तर्गत ग्राम नापलाखेड़ी में ग्रामीण नन्नूलाल द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने की सूचना प्राप्त हुई।

ये भी पढ़ें-कचरे के बदले दूध-ब्रेड: इस राज्य में शुरू हुआ अभियान, जानें क्यों

प्रशासन ने सुधारी गलती, बोले -पत्नी नहीं पुत्र से हुई थी किसान का झगड़ा

किसान नानूलाल की आत्महत्या के 1 दिन पहले शाम को अपने पुत्र से झगड़ा हो गया था। जिसकी सूचना नानूलाल ने डायल 100 पर भी दी थी। इससे पहले भी मृतक नन्नूलाल ने कलेक्ट्रेट में इसी मामले को लेकर आवेदन भी दिया था।

ये भी पढ़ेंः सपा कार्यकर्ताओं ने जलाया योगी का पुतला, लगाए सरकार विरोधी नारे

कांग्रेस ने किसानों के मुद्दे पर शिवराज सरकार को घेरा

इस मामले में राज्य कांग्रेस शिवराज सरकार पर हमलावार हो गई। पहले से ही कृषि विधेयकों को लेकर भाजपा सरकार पर भड़की कांग्रेस ने किसानों के मुद्दे पर शिवराज सरकार को घेर लिया।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News