MP News: मामा बुलडोजर का खौफ नहीं, अपहरण कर युवती के साथ दुष्कर्म व क्राइम की अन्य बड़ी खबरें

MP News: अपहरण करके युवती के साथ में किया दुष्कर्म सहित जनपद की में कई बड़ी वारदात

Update: 2022-10-12 13:55 GMT

महिला ने तीन पुलिसकर्मियों पर लगाया थाना परिसर में गैंग रेप का आरोप (Social Media)

MP News: प्रदेश के मुख्यमंत्री अपराधियों को नेस्तनाबूद करने का ऐलान कर रहे हैं, लेकिन उनके नेस्तनाबूद करने की धमकी और बुलडोजर का असर अपराधियों पर दिखाई नहीं दे रहा है। आमजन भले भयभीत हो लेकिन जिस तरह से वारदात को अंजाम दिया जा रहा है उससे तो यही लगता है कि अपराधियों पर खौफ नहीं है। लगातार दुष्कर्मीयों के घरों में प्रशासन बुलडोजर चला रहा है, लेकिन दुष्कर्म की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है ,खासकर मऊगंज अनुभाग में दुष्कर्म की घटनाओं की बाढ़ सी आ गई है।

ताजा मामला मऊगंज थाना क्षेत्र के वनपाडर गांव में सामने आया है, जहां रास्ता रोककर युवती का अपहरण किया गया और दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया गया है। बताया जाता है कि पीड़िता अपने घर से पड़ोस में जा रही थी तभी आरोपी उसका अपहरण कर अरहर के खेत में ले गया और जबरदस्ती दुष्कर्म किया। किसी से बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी थी। आरोपी के चंगुल से छूटने के बाद किसोरी घर पहुंची और घटना की जानकारी परिजनों को दी जिसके बाद परिजन युवती को लेकर थाना पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई है। बताया जाता है कि मऊगंज थाना क्षेत्र का रहने वाला आरोपी अजय यादव ने अपहरण कर दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया है ,फिलहाल पीड़िता की शिकायत पर पुलिस मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है, आपको बता दें कि 1 माह में आधा दर्जन दुष्कर्म गैंग रेप की घटनाएं घटित हो चुकी है, जिन घटनाओं को देखकर ऐसा लगता है कि उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री का चलने वाला बाबा का बुलडोजर यूपी में तो असर छोड़ रहा है लेकिन मध्य प्रदेश में मामा के बुलडोजर का असर अपराधियों पर नहीं है।

साथी को रिसीव करने जा रहे युवक का अपहरण कर पिटाई, मचा हड़कप

रीवा जिले में बदमाशों के इतने हौसले बुलंद हो चुके हैं कि जहां चोरी, लूट, हत्या की घटनाएं घटित हो रही हैं वहीं अपहरण जैसी जघन्य वारदात को अंजाम दिया जा रहा है। ताजा मामला विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के नीम चौराहे का है, जहां बोदा बाग निवासी युवक का सिरमौर चौराहे से अपहरण कर लाया गया और उसके साथ जमकर मारपीट की गई, बताया जाता है कि मारपीट करने वाले चार युवक थे जिनके द्वारा पैसों की मांग की जा रही थी, किसी तरह से जान बचाकर भागे युवक ने घटना की जानकारी परिजनों को दी तो परिजन पुलिस को सूचना दी, मौके पर पहुंची पुलिस दो आरोपियों को हिरासत में लिया है और पूरे मामले की जांच की जा रही है। बताया जाता है कि ऋषिकेश पांडेय का मित्र विपिन विश्वकर्मा कलेक्ट्रेट का कर्मचारी है। जो भोपाल से अपने अधिकारी के साथ रात्रि में रीवा पहुंचा था, सिरमौर चौराहे से गोदा बाद आने के लिए अपने दोस्त ऋषिकेश पांडेय को फोन कर बुलाया था। युवक जैसे ही बाइक से सिरमौर चौराहे पर पहुंचा तो उसे कृष्ण कुमार उर्फ रंनू चौबे, मोनू चौबे ,दीपक पांडे मिले और शराब पीने के लिए पैसों की मांग की, युवक ने पैसा देने से इनकार किया तो उसे अपनी गाड़ी में बैठा कर नींम चौराहा ले गए जहां उसके साथ जमकर मारपीट किया। इतना ही नहीं जब ऋषिकेश के दोस्त विपिन विश्वकर्मा को उसका दोस्त नहीं मिला और मोबाइल बंद बताने लगा तो वह पैदल ही नींम चौराहे की ओर चल दिया, जो नीम चौराहे पर सभी आरोपियों को ऋषिकेश पांडेय के साथ मारपीट करते देख बीच बचाव करने पहुंचा तो उसे भी बंधक बना लिया। हालांकि युवक किसी तरह से जान बचाकर भागा और परिजनों को सूचना दिया। फिलहाल पीड़ितों की शिकायत पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है जांच के बाद ही सत्यता स्पष्ट हो पाएगा की आरोपो में कितनी सच्चाई है। आइए सुनाते हैं पीड़ित और विश्वविद्यालय थाना प्रभारी विद्या वारिधि तिवारी को पूरे मामले को लेकर क्या कहना है।

 नाबालिग बालिका के साथ छेड़छाड़ करने वाले आरोपी को 24 घण्टे के अन्दर किया गिरफ्तार

रीवा एसपी नवनीत भसीन व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनकर के निर्देशन एवं नगर पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में थाना अमहिया पुलिस ने नाबालिक बालिका के साथ छेडछाडी करने वाले आरोपी शिव कुमार यादव पिता मोतीलाल यादव उम्र 44 वर्ष निवासी इटहा थाना सगरा को गिरफ्तार कर लिया है । बता दें कि विगत दिनों पूर्व आरोप आरोपी ने रात को अंजाम दे दिया था और मौके से फरार चल रहा था मुखबिर की सूचना पर थाना प्रभारी दीपक तिवारी अपने स्टाफ के साथ घेराबंदी करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिए हैं आरोपी को न्यायालय में पेश करके रीवा केंद्रीय जेल में भेजा गया। रीवा पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन के द्वारा लगातार कार्यवाही की जा रही हैं आरोपियों की कमर तोड़ने का काम किया जा रहा है साथ ही अपराधियों की एक सूची बनाकर उनके खिलाफ कार्यवाही भी की जा रही है। अगर देखा जाए तो रीवा जिले में लगातार दुष्कर्म जैसे मामले बढ़ रहे हैं जिस पर अंकुश लगाने का काम पुलिस के द्वारा किया जा रहा है आरोपियों के विरुद्ध एफ आई आर दर्ज कर उनकी पतासाजी भी की जा रही है उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है रीवा जिले में बाबा कांड के बाद लगातार दुष्कर्म की घटना सामने निकल कर आ रही है । बड़ा सबाल तो यह है की रीवा जिले लगातार दुष्कर्म छेड़छाड़ जैसे अपराध व दुष्कर्म जैसे अपराध घटित हो रहे है।

खेत की रखवाली कर रही महिला की गला रेत कर हत्या

रीवा जिले में एक बार फिर एक महिला की गला रेतकर निर्मम हत्या कर दी गई है आपको बता दें कि लगातार रीवा पुलिस के द्वारा नशे के खिलाफ कार्यवाही अभियान जारी है वहीं इसी बीच अपराधी एक महिला का गला रेतकर मौत के घाट उतार दिया है बताया जा रहा है कि पति पत्नी एक कमरे में सो रहे थे तभी पत्नी को बाहर कुछ लोगो की आहट मिली जब महिला ने दरवाजा खोल कर जैसे ही बाहर निकलती तो घर के बाहर घात लगाकर बैठे हत्यारे ने महिला के गले में धारदार हथियार से हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया।  मौके से फरार हो गये। रीवा जिले में एक बार फिर हत्या की वारदात को अंजाम देकर अपराधियों ने पुलिस को चुनौती दी है। दरअसल मामला रीवा जिले के मनगवां थाना क्षेत्र का है, जहां खेतों की रखवाली कर रही महिला को मौत के घाट उतारा गया है। घटना की जानकारी उसके पति को उस समय हुई जब चीख सुनकर बाहर निकला तो महिला लहूलुहान पड़ी मिली। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई तो मौके पर पहुंची पुलिस ने एफएसएल टीम की मदद से साक्ष्य एकत्र किए हैं।  पूरे मामले को लेकर एडिशनल एसपी अनिल सोनकर ने बताया कि सावित्री साकेत और उसका पति अपने घर में सो रहे थे। किसी की आहट पाकर सावित्री बाहर निकली तो उसके गले में चाकू से हमला कर दिया गया है ,जिससे उसकी मौत हो गई है। फिलहाल हत्या का मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है। आपको बता दें कि रीवा जिले में इन दिनों लूट चोरी और हत्या जैसी बड़ी वारदातें आम हो चुकी है, जिससे जिले में दहशत का माहौल है। 

अमहिया थाना क्षेत्र में बीच सड़क में की जमकर लात घूसों से मारपीट, वीडियो आया सामने

रीवा शहर में दहशतगर्दी का एक मामला प्रकाश में आया है। जहां मुस्लिम समुदाय के दो लड़के किसी बात को लेकर बीच सड़क पर ही हाथापाई शुरू कर दी है घंटों तमाशा बीन बना रहा मारपीट का नजारा वही मीडिया कर्मी ने अपने कैमरे में ऐसा नजारा कैद किया है। फिल्हाल मारपीट की वजह अभी तक पता नही चल पाई है आपको बता दें कि अमहिया थाना क्षेत्र के गल्ला मंडी मोड़ के पास दो लड़के किसी बात को लेकर मारपीट करने लगे वहीं से गुजर रहे लोगों ने बीच-बचाव करना उचित नहीं समझा वहीं सूचना पाकर पहुंची अमहिया पुलिस मामले की जानकारी जुटा रही है। आपको बता दें कि रीवा जिले में विगत दिनों पूर्व ऐसे कई मामलो में पुलिस द्वारा कार्यवाही भी की जा चुकी है। अमहिया थाना प्रभारी दीपक तिवारी के द्वारा बताया गया की एक मारपीट का वीडयो सामने आया है। मुस्लिम समुदाय के दो लड़के मारपीट किये है उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। आपको बता दे कि प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह के द्वारा सख्त निर्देश दिया गया है कि मध्यप्रदेश के सभी जिलो में विशेष अभियान चलाकर अपराधियो पर अंकुश लगाए और रीवा एसपी के द्वारा मुख्यमंत्री के निर्देशों का पालन भी बाखूबी किया गया है। लगातार रीवा जिले में विगत 1 माह से घट रही अपराधिक घटनाओं पर काफी कुछ अंकुश लगाया गया है। मगर आज फिर एक मारपीट करने का वीडियो मीडिया के कैमरे में कैद हुआ है। जहां किसी बात को लेकर दो युवक जो मुस्लिम समुदाय के बताये जा रहे हैं उनके द्वारा जमकर बीच सड़क पर मारपीट की गई है। आने जाने वाले लोगों पर दहशत का माहौल निर्मित रहा है कई लोग अमहिया से गुजरे लेकिन किसी ने भी हस्तक्षेप करने का प्रयास नहीं किया है। वहीं थाना प्रभारी दीपक तिवारी के द्वारा बताया गया कि पुलिस टीम को भेज पता लगाने का प्रयास किया जा रहा वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

त्योंथर तहसील का कैथा ग्राम पंचायत बना अवैध खनन का अड्डा

अवैध खनन माफिया पर सरकार समय समय पर अपना शिकंजा कसती रही है। फिर भी ये खनन माफिया दिनरात फलते फूलते रहे। पुलिस विभाग द्वारा दिखावटी कार्यवाही तो सदैव की जाती रही जिससे ये खनन माफिया डरने की जगह हाथ मिलाते रहे। जिसका जीवंत उदाहरण बन रहा है त्योंथर तहसील का ग्राम पंचायत कैथा। यहाँ सुबह से ही टैक्टरों का मेला लग जाता है अब क्योकि कैथा गाँव में गरीब लोगों कि संख्या ज्यादा है जो नदी से ही तरह तरह की क्रियाकलाप करने के लिए निर्भर है गाँव की महिलाए भी नदी जाती आती है पानी के लिए उनके साथ भी प्राय अपमानित कृत्य इन खनन माफियाओ द्वारा किया जाता है जिसकी शिकायत ग्राम पंचायत के जनप्रतिनिधियों द्वारा भी कि गई लेकिन परिणाम शून्य है। 

ग्राम वासियों ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस की गतिविधिया शंका के दायरे में आती है। इन खनन माफियाओ द्वारा यह कहने में भी कोई संकोच नही किया जाता कि एस डी ओ पी और टी आई सहित सारे अधिकारी मेरा कुछ नही कर सकते  ऐसा बोलने का बल उन्हे कहाँ से मिलता है

अभी 10 सितंम्बर को एक क्षेत्रीय पत्रकार ग्राम वासियों की शिकायत पर कैथा गाँव जा रहे थे रास्ते में गाडी फिसलनें की वजह से गिर गये सामने से तेज रफ्तार में आते हुए पावर ट्रैक ट्रैक्टर को देख रुकने का इशारा किया ताकि वो सभल सकें अब क्योंकि ट्रैक्टर पर बालू लदी हुई थी और वह पत्रकार को पहचान भी गया तो ट्रैक्टर द्वारा उस क्षेत्रीय पत्रकार को दबा देने की कोशिश की गई हालांकि पत्रकार की सजगता ने उन्हे सही सलामत रखा लेकिन बालू वाला यही नही रुका उसने धमकी भरे शब्दों में पत्रकार को चेतावनी भी दी कि ये अनिल पटेल ककरहा का टैक्टर है, दुबारा दिखे तो चढा दूँगा।

पत्रकार द्वारा पुलिस चौकी सोनौरी में रिपोट भी लिखाई गई लेकिन 2 दिन बीत जाने के बाद भी कोई कार्यवाही नही हुई और धड़ल्ले से अवैध बालू खनन कैथा में इन्ही लोगों द्वारा जारी है पुलिस विभाग के सभी आलाअधिकारी और खनन विभाग रीवा को भी सुचना दी गई पर कोई कार्यवाही अभी तक नही की गई इस वजह से कही न कही खनन माफियाओ की कही बात सत्य लगती है कि प्रशासन उनकी जेब में है।  कैथा ग्राम वासियों की माने तो कुछ लोगों के नाम भी बताए गये जो अधिकारीयों को जेब में रखने की बात करते हैं। ये वो है जो टैक्टर से अवैध बालू परिवहन करते है सोनौरी चौकी के सामने से ही दिन और रात बराबर निकलते हैं। कैथा ग्राम वासियों का जिला कलेक्टर एवं जिला अधीक्षक से यह निवेदन है कि उक्त मामले को संज्ञान में लेते हुए जल्द से जल्द उचित कार्यवाही करें और इन अवैध खनन माफियाओं से गांव की रक्षा करें।

Tags:    

Similar News