MP पुलिस की बर्बरता: देखिए रूह कंपाने वाली पिटाई की तस्वीरें, देश में मचा बवाल

मध्यप्रदेश के गुना से प्रदेश की पुलिस का शर्मनाक चेहरा सामने आया है। एसडीएम और पुलिस के सामने ही किसान और उसकी पत्नी ने जहर पी लिया। दोनों की हालत खराब होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Update: 2020-07-16 07:03 GMT

भोपाल: मध्यप्रदेश के गुना से प्रदेश की पुलिस का शर्मनाक चेहरा सामने आया है। एसडीएम और पुलिस के सामने ही किसान और उसकी पत्नी ने जहर पी लिया। दोनों की हालत खराब होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि महिला की हालत गंभीर है।

अब इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गंभीरता से संज्ञान लिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुना के कलेक्टर और एसपी को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए जिसके बाद अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हुई है।

इससे पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर कहा था कि गुना की घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। इस संबंध में मैंने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी से चर्चा कर के ऐसे असंवेदनशील व दोषी अधिकारियों पर कड़ी कार्यवाही का अनुरोध किया है।

यह भी पढ़ें...इस यूनिवर्सिटी में हड़कंपः गायब हो गई भुगतान की हस्ताक्षर वाली फाइल

अब इस मामले पर सियासत तेज हो गई है। कमलनाथ ने कहा कि ये शिवराज सरकार प्रदेश को कहाँ ले जा रही है ? ये कैसा जंगल राज है ? गुना में कैंट थाना क्षेत्र में एक दलित किसान दंपत्ति पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों द्वारा इस तरह बर्बरता पूर्ण लाठीचार्ज।



दरअसल सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने गई पुलिस और अधिकारियों ने अमानवीयता की सारी हदें पार कर दीं। किसान परिवार को सार्वजनिक तौर पर इतना प्रताड़ित किया कि उसने अधिकारियों के सामने ही जहर पी लिया। इसके बावजूद प्रशासनिक अधिकारी देखते रहे।

यह भी पढ़ें...भरभराकर गिरा पुल: 264 करोड़ में हुआ था निर्माण, 29 दिन भी न टिका

जब मां-बाप को बेहोश देखकर मासूम बच्चे चिल्ला चिल्लाकर रोने लगे तब जाकर अधिकारियों को होश आया। इसके बाद आनन-फानन में पुलिस ने दंपती को अस्पताल पहुंचाया।

दरअसल सरकारी पीजी कॉलेज की जमीन को लेकर विवाद हुआ। राजकुमार अहिरवार लंबे समय से उस जमीन को बंटाई पर लेकर खेती कर रहा था। अचानकक गुना नगर पालिका का अतिक्रमण हटाओ दस्ता एसडीएम के नेतृत्व में यहां पहुंच गया और राजकुमार द्वारा बोई गई फसल पर जेसीबी चलवानी शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें...भारत में कोरोना ने तोड़े सारे रिकाॅर्ड, 24 घंटे में आए इतने हजार मरीज, 606 की मौत

जब राजकुमार ने विरोध करना शुरू किया तो उसे पुलिस ने पकड़ लिया। राजकुमार ने बताया कि वह जमीन बटाई लिया था और कर्ज लेकर बोआई की थी। जब जमीन खाली पड़ी थी तो कोई नहीं आया। उसने चार लाख रुपये का कर्ज लेकर जमीन में फसल बोई है। अब फसल पक गई है इसपर जेसीबी न चलाई जाए।

बिलखते किसान ने कहा कि मेरे परिवार में 10-12 लोग हैं। अब मेरे पास आत्महत्या करने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं है। इसके बाद किसान और उसकी पत्नी ने कीटनाशक पी लिया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News