मुंबई बम धमाके के दोषी मोहम्मद खान की हत्या, कोल्हापुर जेल में 5 आरोपियों ने दिया घटना को अंजाम

Mumbai Bomb Blast: मुंबई बम धमाकों के दोषी मोहम्मद अली खान की कोल्हापुर जेल में सिर फोड़कर हत्या कर दी गई है।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-06-02 15:04 GMT

Mumbai Bomb Blast: 1993 के मुंबई बम धमाकों के दोषी मोहम्मद अली खान की हत्या हो गई है। घटना को कोल्हापुर जेल में अंजाम दिया गया है। पुलिस के अनुसार, जेल में न्यायिक हिरासत पर आए पांच आरोपियों ने आज यानी रविवार को मोहम्मद अली खान की हत्या को अंजाम दिया। इन आरोपियों ने मोहम्मद अली खान का सिर फोड़ दिया था, जिसके बाद उसकी मौत हो गई। बता दें, कोल्हापुर की जेल में 1993 मुंबई बम धमाके के चार दोषियों को रखा गया है, जिसमें से एक दोषी का नाम मोहम्मद अली खान था। वहीं किसी दूसरे केस में न्यायिक हिरासत में आए पांच आरोपियों को मोहम्मद अली खान की बैरक में रखा गया था।

एक ही बैरक में थे सभी आरोपी

पुलिस के अनुसार, मोहम्मद अली खान की हत्या करने वाले आरोपियों के नाम प्रतीक पाटिल, दीपक खोत, संदीप चव्हाण, ऋतुराज इनामदार और सौरभ सिद्ध हैं। कारागार विभाग की उपमहानिरीक्षक स्वाति साठे के अनुसार, मोहम्मद अली खान समेत ये सभी आरोपी एक ही बैरक में रह रहे थे। उन्होंने आगे बताया कि पुलिस इस बात की जांच में लगी है कि इनके बीच कोई विवाद तो नहीं था। फिलहाल जेल के भीतर मोहम्मद अली खान की हत्या के बाद कोल्हापुर की जेल में बंद मुंबई धमाकों के अन्य आरोपियों की सुरक्षा जेल प्रशासन ने बढ़ा दी हैं। साथ ही मांमले की जांच शुरू कर दी गई है।

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

जानकारी के अनुसार, पुलिस ने पांचों आरोपियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। गौरतलब है कि 12 मार्च, 1993 को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज की 28 मंजिला इमारत के बेसमेंट में एक जोरदार धमाका हुआ था, जिसमें 50 लोग मारे गए थे। इसके आधे घंटे बाद दूसरा धमाका एक कार में हुआ और फिर एक के बाद एक धमाकों का सिलसिला शुरू हुआ। दो घंटे के भीतर पूरे मुंबई शहर में 12 जगहों पर 13 धमाके हुए थे। इस बम धमाके में 257 लोग मारे गए थे और 713 लोग घायल हुए थे। इसी बम धमाके के जुर्म में मृतक मोहम्मद अली खान कोल्हापुर के जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहा था।

Tags:    

Similar News