डॉक्टरों पर पथराव: मुस्लिम समाज ने मांगी माफी, कहा- हम शर्मिंदा हैं

मध्य प्रदेश के इंदौर से कुछ दिनों पहले एक शर्मनाक घटना सामने आई थी। यहां के टाटपट्टी बाखल इलाके में कोरोना संक्रमितों की जांच के लिए पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम पर भीड़ ने पथराव किया था।

Update: 2020-04-06 15:19 GMT

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर से कुछ दिनों पहले एक शर्मनाक घटना सामने आई थी। यहां के टाटपट्टी बाखल इलाके में कोरोना संक्रमितों की जांच के लिए पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम पर भीड़ ने पथराव किया था। इस घटना ने इंदौर ही नहीं बल्कि देश के तमाम मुस्लिम समुदाय के लोगों को शर्मिंदा कर दिया। अब इंदौर के प्रमुख मुस्लिम संगठन ने अपनी ओर से अखबार में माफीनामा का विज्ञापन छपवाकर सार्वजनिक रूप से डॉक्टर्स और नर्स सहित तमाम लोगों से माफी मांगी है।

मुस्लिम संगठनों की ओर से छपे माफीनामा में कहा गया है किकि डॉ तृप्ति कटारिया, डॉ जाकिया सैयद, समस्त डॉक्टर्स, नर्सेज, मेडिकल टीम, शासन-प्रशासन के समस्त अधिकारी, सभी पुलिसकर्मी, आशा-आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, संस्थाएं और समस्त लोग जो इस आपदा से बचाव में लगे हुए हैं। हमारे पास अल्फाज नहीं जिससे हम आपसे माफी मांग सकें, यकीन कीजिए हम सभी शर्मसार हैं हर उस अप्रिय घटना के लिए जो जाने-अनजाने अफवाहों में आकर हुई।

यह भी पढ़ें...जानिए UP में कितने हैं कोरोना मरीज, 24 घंटे में आए 27 नये केस में 21 जमात से

आगे कहा गया है कि हम इकरार करते हैं कि उस रब के बाद आप लोग हीं हैं जो हमेशा से हमारी हर बीमारी में, हर मुश्किल समय में हमारे लिए दीवार बनकर खड़े रहें। इसलिए आज हम दिल से आप सभी से माफी मांगना चाहते हैं, हमें माफ कर दीजिए। हम उस वक्त में पीछे जाकर उसे सुधार तो नहीं कर सकते पर वादा कर सकते हैं कि भविष्य में समाज की हर कमी को खत्म करने की हर संभव कोशिश करेंगे।

यह भी पढ़ें...अलका लाम्बा के शर्मनाक ट्वीटों पर छिड़ा विवाद, आ रहे ऐसे कमेंट

18 कोरोना संक्रमित पाए गए

बता दें कि इंदौर के जिए टाटपट्टी बाखल इलाके में पथराव के अगले ही दिन फिर से जांच के लिए दोनों लेडी डॉक्टर पहुंच गई थी। दोनों ने उस इलाके से 18 कोरोना संक्रमित लोगों को ढूंढ निकाला और ऐसा कर डॉक्टरों ने उस इलाके के हजारों लोगों की जिंदगी बचाई है।

यह भी पढ़ें...रिश्तों की जो डोर हो गई है कमजोर, लॉकडाउन के दौरान उनको ऐसे करें मजबूत

स्थानीय लोगों माफी मांगी थी

बीते बुधवार को पथराव के बाद गुरुवार को वहां डॉक्टरों की टीम जांच के लिए पहुंची थी। उसके बाद स्थानीय लोगों ने भी उनसे माफी मांगी थी। साथ ही कहा कि आप सब हमारी बहन जैसी हैं, हमें माफ कर दीजिए। कुछ बच्चों ने गलतफहमी की वजह से ऐसा कर दिया है। इसके लिए हमलोग शर्मिंदा है। आप सब हमारी जान बचाने ही आई है।

Tags:    

Similar News