सिद्धू ने पाकिस्तान जाने लिए केंद्र से फिर मांगी इजाजत, अमरिंदर ने दिया बड़ा बयान

कांग्रेस पार्टी के नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को एक बार फिर चिट्ठी लिखी है। उन्होंने पाकिस्तान जाने की इजाजत मांगी है। उन्होंने अपने इस पत्र में कहा कि मैंने पहले भी पत्र लिखकर पाकिस्तान जाने के लिए इजाजत मांगी थी।

Update: 2019-11-06 07:54 GMT

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी के नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को एक बार फिर चिट्ठी लिखी है। उन्होंने पाकिस्तान जाने की इजाजत मांगी है। उन्होंने अपने इस पत्र में कहा कि मैंने पहले भी पत्र लिखकर पाकिस्तान जाने के लिए इजाजत मांगी थी। सरकार की तरफ से कोई जवाब न मिलने पर सिद्धू ने फिर से पत्र लिखकर अनुमति मांगी है।

नवजोत सिंह सिद्धू ने पत्र में लिखा है कि उन्हें पाकिस्तान सरकार ने कॉरिडोर के शुभारंभ के मौके पर आयोजित कार्यक्रम के लिए आमंत्रण भेजा है। यह पाकिस्तान के करतारपुर में स्थित दरबार साहिब को पंजाब के गुरदासपुर जिले में स्थित डेरा बाबा नानक से जोड़ेगा।

यह भी पढ़ें...महाराष्ट्र में राजनीतिक सरगर्मी तेज, कांग्रेस लीडर अहमद पटेल मिले गडकरी से

सिद्धू ने अपने पत्र में लिखा है कि जो न्योता आया है उसकी कॉपी पहले ही भेजी जा चुकी है। यह कार्यक्रम एकदम पाक साफ है। मैं आपसे विनम्रता पूर्वक 9 नवंबर को सुबह 9 बजकर 30 मिनट पर कॉरिडोर पार करके दूसरी ओर जाने की अनुमति दिए जाने का अनुरोध करता हूं। कॉरिडोर के उद्घाटन का समय 11 बजे सुनिश्चित किया गया है।

सिद्धू ने आगे लिखा है कि वह शाम को कॉरिडोर के रास्ते ही वापस आ जाएंगे। उन्होंने पत्र में लिखा हालांकि, यदि ऐसा संभव नहीं है तो मैं वाघा बॉर्डर के रास्ते एक दिन पहले 8 नवंबर को करतापुर स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब जाऊंगा। एकरात गुरुद्वारा साहिब में ठहरने के बाद आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के बाद 9 नवंबर को कॉरिडोर के रास्ते वापस आ जाऊंगा।' सिद्धू ने इस बात का भी जिक्र किया कि वर्तमान समय में उनके पास पाकिस्तान का वीजा नहीं है।

पाकिस्तान का छिपा एजेंडा

नवजोत सिंह सिद्धू के पत्र पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि मैंने उनके पत्र को विदेश मंत्रालय को भेज दिया है। इसके साथ ही उन्होंने अमृतसर में लगे पोस्टर पर सिद्धू से जवाब मांगा है।

इसके साथ ही अमरिंदर सिंह ने कहा है कि करतारपुर साहिब खुलने पर एक सिख के तौर पर मैं काफी खुश हूं, लेकिन पाकिस्तान की नियत पर शक है। इसमें पाकिस्तान का छिपा एजेंडा और आईएसआई का हाथ हो सकता है।

इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को विशेष आमंत्रण भेजा था। सिद्धू के न्योते पर विदेश मंत्रालय ने कहा था कि पाकिस्तान जाने के लिए सिद्धू को आधिकारिक मंजूरी लेनी होगी।

यह भी पढ़ें...1600 करोड़ो की संपत्ति! जयललिता की ये सहेली, शुरू हुए इनके बुरे दिन

गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह और केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी 575 लोगों की उन लिस्ट में शामिल हैं जो भारत से करतारपुर जाने वाले पहले श्रद्धालुओं के जत्थे में शामिल हैं। केंद्र सरकार ने 29 अक्टूबर को पाकिस्तान जाने वाले 575 श्रद्धालुओं की सूची जारी की थी।

यह भी पढ़ें...अलर्ट: भारत में सात आंतकियों ने की घुसपैठ, यहां कर सकते हैं बड़ा हमला

तो वहीं सिद्धू और इमरान खान के अमृतसर में पोस्टर लगाए गए हैं। इन पोस्टरों में लिखा गया है कि नवजोत सिंह सिद्धू और इमरान खान करतारपुर कॉरिडोर खुलवाने वाले असली हीरो हैं। बता दें कि 12 नवंबर को गुरु नानक देव जी की जयंती मनाई जाएगी।

Tags:    

Similar News