NCB News: DMK का पूर्व नेता जाफर सादिक को NCB ने किया गिरफ्तार, था अंतरराष्ट्रीय ड्रग कार्टेल का सरगाना

NCB News: सादिक कथित तौर पर भारत-ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड ड्रग्स रैकेट का सरगना है। वह तुमिलनाडु की सत्ताधारी दल डीएमके का नेता रह चुका है।

Report :  Viren Singh
Update: 2024-03-09 07:07 GMT

NCB News (सोशल मीडिया) 

NCB News: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) को एक बड़ी सफलता मिली है। एनसीबी ने शनिवार को भारत-ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड ड्रग तस्करी नेटवर्क के सरगना जाफर सादिक को गिरफ्तार कर लिया है। इस ड्रग तस्कर नेटवर्क की जांच एनसीबी कर रही है। सादिक डीएमके का पूर्व पदाधिकारी रह चुका है और वह तमिल फिल्मों का निर्माता भी है।

स्यूडोएफ़ेड्रिन भेजा था न्यूजीलैंड-ऑस्ट्रेलिया को 

सरगना जाफर सादिक की गिरफ्तारी पर डीडीजी (ऑप्स) ज्ञानेश्वर सिंह इस मामले पर जानकारी के लिए दोपहर 2 बजे एनसीबी मुख्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। फरवरी में न्यूजीलैंड के सीमा शुल्क अधिकारियों और ऑस्ट्रेलियाई पुलिस से जानकारी मिली थी कि भारत में मौजूद अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्कर नेटवर्क का सरगाना सादिक सूखे नारियल के पाउडर में छिपाकर बड़ी मात्रा में दोनों देशों को स्यूडोएफ़ेड्रिन भेजा जा रहा था। इसके अलावा अमेरिकी ड्रग एन्फोर्समेंट एडमिनिस्ट्रेशन को इनपुट प्राप्त हुए थे इस खेप का स्रोत दिल्ली मौजूद है।

भारत-ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड ड्रग्स रैकेट का है सरगाना 

सादिक कथित तौर पर भारत-ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड ड्रग्स रैकेट का सरगना है। वह तुमिलनाडु की सत्ताधारी दल डीएमके का नेता रह चुका है। साथ ही, वह तमिल फिल्म निर्माता भी रहा है। उनसे अब तक पांच तमिल फिल्मों का निर्माण किया है। इसके साथ साथ वह एक इंटरनेशल कार्टेल भी चलाता था, जिसके माध्मय में वो भारत से ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में स्यूडोएफ़ेड्रिन भेजता था।

पिछले दिनों दिल्ली से हुई थी गिरफ्तारी

दो हफ्ते पहले दिल्ली के एक गोदाम से एनसीबी ने तमिलनाडु के चार लोगों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार हुए लोगों के पास से एजेंसी को 50 किलोग्राम रसायन स्यूडोएफ़ेड्रिन मिला था, जिसका उपयोग नशीले पदार्थ बनाने में किया जाता है। इस मामले का भंडाफोड़ तब हुआ, जब न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के अधिकारियों ने भारतीय एजेंसियों को खाद्य उत्पादों की आड़ में उनके देशों में बड़े पैमाने पर दवाओं की तस्करी के बारे में जानकारी दी। एनसीबी इस बात की जांच कर रही है कि क्या फिल्मों के वित्तपोषण के लिए ड्रग मनी का इस्तेमाल किया गया था।

Tags:    

Similar News