Presidential Election: मीरा कुमार के लिए वोट कर रहे हैं राकांपा सदस्य

Update: 2017-07-17 10:23 GMT

नई दिल्ली : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने सोमवार को उन खबरों को खारिज कर दिया, जिनमें कहा गया था कि पार्टी के सांसद और विधायक राष्ट्रपति पद के लिए राजग उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के पक्ष में मतदान कर रहे हैं। राकांपा के प्रवक्ता नवाब मलिक ने एक बयान में कहा, "यह खबरें झूठी हैं कि राकांपा के सांसद और विधायक राजग उम्मीदवार के पक्ष में मतदान कर रहे हैं। हम अपनी उम्मीदवार मीरा कुमार के लिए वोट कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "हम उनके (मीराकुमार के) उम्मीदवार के रूप में चुने जाने की प्रक्रिया में शामिल थे और नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान भी उनके साथ थे। सभी अफवाहें निराधार हैं और उन्हें नजरअंदाज कर दिया जाना चाहिए।"

मलिक का बयान मीडिया के एक वर्ग में आई उन खबरों की प्रतिक्रियास्वरूप आया है जिनमें कहा गया था कि उनकी पार्टी के विधायक और सांसद सोमवार को कोविंद के पक्ष में मतदान करेंगे।

निर्दलीय विधायक रवि राणा ने शनिवार को कहा था कि राज्य से कांग्रेस के कम से कम 10 और राकांपा के पांच विधायक कोविंद के पक्ष में मतदान करेंगे।

हालांकि, दोनों पार्टियों के नेताओं ने तत्काल ही इन दावों को खारिज करते हुए कहा था कि इन दावों का मकसद भ्रम पैदा करना है।

कॉलेजियम से देश हित में वोट का आग्रह किया है : मीरा

विपक्ष की राष्ट्रपति पद की संयुक्त उम्मीदवार मीरा कुमार ने सोमवार को कहा कि उन्होंने कॉलेजियम के सदस्यों से अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनने और देश हित में मतदान करने का अनुरोध किया है। मीरा ने संवाददाताओं से कहा, "आज बहुत महत्वपूर्ण दिन है, क्योंकि कॉलेजियम एक फैसला लेगा। मैं इस मुकाबले में विचारधारा की लड़ाई के लिए उम्मीदवार बनी हूं।"

कुमार ने कहा, "यह विचारधारा सामाजिक न्याय, समग्रता, धर्म निरपेक्षता, पारदर्शिता, अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता, प्रेस की आजादी और जाति व्यवस्था खत्म करने की है। यह एक ऐसी विचारधारा है, जो भारत को एक साथ जोड़ती है। इसलिए यह बहुत जरूरी है कि हम इसकी रक्षा करें और इसे बचाएं।"

कुमार ने कहा, "मैंने कॉलेजियम के सदस्यों से अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनने का आग्रह किया है, क्योंकि इससे ज्यादा शुद्ध और शक्तिशाली कुछ नहीं है। उन्हें देश के सर्वोत्तम हित व भविष्य के लिए ऐसा करना चाहिए।"

Tags:    

Similar News