NEET 2024 Result Row: यूथ कांग्रेस ने BJP सरकार के खिलाफ किया धरना प्रदर्शन, MP ने भी विरोध, राहुल ने पीएम मोदी पर कसा तंज

NEET 2024 Result Row: राहुल गांधी ने कहा कि परीक्षा में कथित 'अनियमितताओं' ने उनके नए कार्यकाल के लिए शपथ लेने से पहले ही 24 लाख से अधिक छात्रों को तबाह कर दिया है।

Report :  Viren Singh
Update: 2024-06-09 11:00 GMT

NEET 2024 Result Row: (Newstrack)

NEET 2024 Result Row: देशभर के मेडिकल कॉलेज के दाखिल के लिए आयोजित की गई NEET-UG 2024 परीक्षा परिणामों में कथित धांधली के आरोप लगे हैं। इससे मेडिकल प्रवेश अभ्यर्थियों के बीच रोष का माहौल है और देश भर के अगल-अगल जगहों पर धरना प्रदर्शन का दौर भी शुरू हो गया है। इस मुद्दे पर अब राजनीति भी शुरू हो गई है। कांग्रेस ने नीट-यूजी मेडिकल प्रवेश विवाद को लेकर भाजपा सरकार पर हमलावार है। नीट-यूजी मेडिकल प्रवेश के कथित धांधली के खिलाफ भारतीय युवा कांग्रेस (IYC) के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी के नेतृत्व में युवा कांग्रेसियों ने मोदी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

दिल्ली और मध्य प्रदेश में हुआ प्रदर्शन

युवा कांग्रेसियों ने दिल्ली के रायसीना रोड पर मोदी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है। इसके अलावा भारतीय युवा कांग्रेस के सदस्यों ने मध्य प्रदेश के भोपाल में राज्य सरकार के खिलाफ कथित नर्सिंग घोटाले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। नीट-यूजी मेडिकल प्रवेश के कथित धांधली के खिलाफ दिल्ली में हुई विरोध प्रदर्शन युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने कहा कि NEET परीक्षा में Scam सिर्फ 24 लाख छात्रों के साथ धोखा नहीं, बल्कि देश की मेडिकल व्यवस्था और देश के भविष्य के साथ धोखा है। आज देश में ऐसी कोई परीक्षा नहीं है, जिसमें धांधली न हो। छात्रों ने सोशल मीडिया पर लिखना शुरु कर दिया है- 'एक बार फिर, लीकेज सरकार', चुनाव से पहले नरेंद्र मोदी परीक्षा पर चर्चा करते हैं, लेकिन चुनाव के बाद पेपर लीक और धांधली पर कोई बात नहीं होती है।


भाजपा ने युवाओं को ठगा

उन्होंने कहा कि NEET परीक्षा में पेपर लीक और रिजल्ट में धांधली पर सरकार चुप है। NTA शक के घेरे में है, क्योंकि पेपर लीक की बात सामने आई थी। भाजपा ने देश के युवाओं को ठगा है। पेपर लीक पर कड़ी कार्रवाई करने की आवश्यकता है, क्योंकि पेपर लीक माफिया छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ कर रहे हैं। उन्होंने मांग की है कि NEET परीक्षा से जुड़े मुद्दों की पुनर्समीक्षा की जाए। जो लोग शिकायत कर रहे हैं, उसका समाधान किया जाए, सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच हो, प्रधानमंत्री के शपथग्रहण के पहले NEET परीक्षा परिणाम रद्द हो और पुनः परीक्षा कराकर 24 लाख छात्रों के साथ न्याय किया जाए


पुलिस ने कार्यकर्ताओं को किया डिटेन

प्रदर्शन में अनेकों युवा कांग्रेस के कार्यकर्त्ता राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री श्रीनिवास बी वी जी के नेतृत्व में शामिल हुए। पुलिस ने युवा कांग्रेस के कार्यालय के बाहर बैरिकेडिंग कर उन्हें रोकने का प्रयास किया, लेकिन नहीं रोक तो उन्हें पुलिस ने कई कार्यकर्ताओं को डिटेन कर लिया गया।

राहुल ने मोदी पर साधा निशाना

नीट-यूजी मेडिकल प्रवेश विवाद पर कांग्रेस नेता एवं सांसद राहुल गांधी ने पीएम मोदी सरकार पर हमला बोला है। एक्स पर पोस्ट कर राहुल गांधी ने कहा कि परीक्षा में कथित 'अनियमितताओं' ने उनके नए कार्यकाल के लिए शपथ लेने से पहले ही 24 लाख से अधिक छात्रों को तबाह कर दिया है। गांधी ने देश के छात्रों को आश्वासन दिया कि वह संसद में उनकी आवाज बनेंगे और उनके भविष्य से जुड़े मुद्दों को मजबूती से उठाएंगे।



Tags:    

Similar News