चीन के इशारे पर काम कर रहा नेपाल!, भारत के खिलाफ बोला अब तक का सबसे बड़ा झूठ

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने एक बार फिर भारत के खिलाफ हमला बोला है। उन्होंने भारत पर आरोप लगाते हुए कहा कि भारत ने नेपाल के खिलाफ सांस्कृतिक हमला किया है।

Update: 2020-09-30 11:13 GMT
अयोध्यापुरी के मेयर ढकाल ने कहा है कि हमने वार्ड 8 और 9 में अयोध्यांपुरी धाम के निर्माण के लिए वर्तमान अयोध्या पुरी पार्क को 100 बीधा जमीन एलाट कर दिया है।

काठमांडू: नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने एक बार फिर भारत के खिलाफ हमला बोला है। उन्होंने भारत पर आरोप लगाते हुए कहा कि भारत ने नेपाल के खिलाफ सांस्कृतिक हमला किया है। उनका यह बयान ऐसे समय में आया है, जब काडमांडू और नेपाल के बीच सीमा को लेकर रिश्ते तनावपूर्ण चल रहे हैं।

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। जब केपी शर्मा ओली ने भारत विरोधी बयान दिया हो बल्कि वे बीते कुछ समय से लगातार ऐसे बयान देते आ रहे हैं।

उन्होंने हाल ही में भगवान राम के जन्म स्थान के बारे में सनसनीखेज टिप्पणी की थी। ओली ने नेपाल के चितवन जिले की माडी नगर पालिका क्षेत्र को भगवान राम का जन्म स्थल कह दिया था।

पीएम नरेंद्र मोदी की फोटो(सोशल मीडिया )

एक बार फिर से चर्चा में अयोध्यापुरी

बता दें कि नेपाली प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने नेपाल के अयोध्या पुरी धाम के निर्माण और विकास के लिए 100 बीधा जमीन देने का की घोषणा की है। ओली ने बुधवार को कहा कि वह 100 बीघा यानी 40 एकड़ जमीन धाम को देंगे ताकि भव्य मंदिर का निर्माण किया जा सके।

इससे पहले जुलाई महीने में केपी शर्मा ओली ने कहा था कि हिंदुओं के अराध्य भगवान राम की जन्म भूमि भारत नहीं बल्कि नेपाल है। जिसके बाद ओली के बयानों की भारत में जमकर आलोचना की गई थी। नेपाल के लोगों ने भी इस पर अपनी नाराजगी जाहिर की थी।

ये भी पढ़ें… हाथरस मामले पर बोलीं मायावती, घटना का सुप्रीम कोर्ट स्वतः संज्ञान ले तो बेहतर

ओली ने भगवान राम के जन्मस्थान को लेकर कही थी ऐसी बात

नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ अपनी दोस्ती का दंभ भरते हैं। बताया जाता है कि वे अपने दोस्त जिनपिंग को खुश करने के लिए ही लगातार भारत विरोधी बयान देते रहते हैं।

गलत नक्शा जारी कर भारत के बड़े भू भाग पर अपना दावा करना हो या फिर भगवान राम के जन्म स्थान को अयोध्या में न मानकर नेपाल में बताना हो।

ऐसी हरकते वे बीते कुछ समय से लगातार करते आ रहे हैं। उनका दावा था किया कि भगवान राम का जन्म नेपाल में हुआ था, न कि भारत में उत्तर प्रदेश के अयोध्या में। ओली ने भारत पर एक नकली अयोध्या बनाने का भी आरोप भी लगाया था।

लेकिन जब से भारत और चीन के रिश्ते खराब हुए हैं। नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली की भारत के खिलाफ बयानबाजी कुछ ज्यादा ही बढ़ गई हैं। उनका यह बयान ऐसे समय आया है, जब काडमांडू और नेपाल के बीच सीमा को लेकर रिश्ते तनावपूर्ण चल रहे हैं।

ऐसे में उनके इस बयान से दोनों देशों के बीच रिश्ते और तल्खा हो सकते हैं। हाल के महीने में नेपाल ने चीन के इशारे पर भारतीय भू-भाग वाले मानचित्र को जारी किया था। इसका भारत ने जबरदस्त विरोध किया था। भारत कूटनीति के तहत नेपाल को जवाब दे रहा हैं।

नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की फोटो(सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें…हाथरस गैंगरेप: पुलिस ने कराया पीड़िता का अंतिम संस्कार, विरोध करते रहे परिजन

ओली ने नगर पालिका प्रतिनिधिमंडल संग वार्ता की

प्राप्त जानकारी के अनुसार अयोध्यापुरी के मेयर ढकाल ने कहा है कि हमने वार्ड 8 और 9 में अयोध्यांपुरी धाम के निर्माण के लिए वर्तमान अयोध्या पुरी पार्क को 100 बीधा जमीन एलाट कर दिया है। निगम के इस फैसले के बाद ओली ने नगर पालिका प्रतिनिधिमंडल के साथ वार्ता की।

मेयर ढकाल ने 9 अगस्त को और अधिक सबूत एकत्र करने के लिए उस क्षेत्र में खुदाई शुरू करने के निर्देश भी दिए। ओली ने अपनी सरकार से माडी नगरपालिका को खुदाई कार्य करने के साथ-साथ एक मास्टर प्लान तैयार करने और राम, सीता और लक्ष्मण की मूर्तियों को जल्द से जल्द स्थापित करने के लिए समर्थन देने की बात भी कही है।

ये भी पढ़ें…हाथरसः गैंगरेप पीड़िता के परिजन बोले- हमारी मांग थी कि मुख्यमंत्री आएं और हमारी सुनवाई हो

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Tags:    

Similar News