Newstrack Top-5 खबरें: मोदी की बंगाल में हुंकार से किसानों के राजभवन मार्च तक

Newstrack की 23 जनवरी की बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर दिनभर सबकी नजरे रहीं। आईए एक बार नजर डालते हैं आज की उन खबरों पर।

Update: 2021-01-23 13:30 GMT

नई दिल्ली: हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है। Newstrack.com की ऐसी बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर दिनभर सबकी नजरे रहीं। आईए एक बार नजर डालते हैं आज की उन खबरों पर।

Newstrack Top 5 News

पीएम मोदी का बंगाल दौरा:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 जनवरी को असम और पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं। असम के शिवसागर में प्रधानमंत्री मोदी ने 1 लाख 6 हजार असम के भूमिहीन लोगों को जमीनों का पट्टा दिया। इस मौके पर पीएम ने वहां एक जनसभा को संबोधित किया और कहा कि धरती हमारी माता के समान हैं। यहां से पीएम मोदी बंगाल की राजधानी कोलकाता पहुंचे।

यहां पढ़ें पूरी खबरः बंगाल में पीएम मोदी बोले- भारत का एक-एक व्यक्ति नेताजी का ऋणी

किसान ट्रैक्टर रैली:

देश के अलग अलग हिस्सों में आज किसानों का राजभवन तक मार्च निकाला गया। एक तरफ यूपी के लखनऊ राजभवन तक 300 ट्रैक्टरों को लेकर किसान निकले, जिन्हे सुल्तानपुर रोड पर ही रोक दिया गया, तो वहीं भोपाल में राजभवन की तरफ मार्च के दौरान रास्ते में किसानों की पुलिस से भिडंत हो गयी, जिसमें पुलिस को किसानों को रोकने के किसानों को लाठी चार्ज करना पड़ा।

यहां पढ़ें पूरी खबरः किसान ट्रैक्टर रैली LIVE: ट्रैक्टर परेड के लिए DL अनिवार्य, 26 जनवरी के लिए तैयारियां शुरू

लालू प्रसाद यादव एम्स शिफ्टः

रांची रिम्स में लालू प्रसाद का इलाज कर रहे मुख्य चिकित्सक डॉक्टर उमेश प्रसाद ने कहा है कि, राजद सुप्रीमो को बेहतर इलाज के लिए एम्स भेजने का निर्णय हुआ है। उन्होंने कहा कि आज चार्टर्ड प्लेन से लालू प्रसाद को दिल्ली ले जाया जाएगा। रांची में मीडिया कर्मियों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि रिम्स मेडिकल बोर्ड ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया है कि, लालू प्रसाद को बेहतर इलाज के लिए AIIMS शिफ्ट कर देना बेहतर होगा।

यहां पढ़ें पूरी खबरः लालू की गंभीर हालत: एम्स किया जा रहा शिफ्ट, एयर एंबुलेंस से भेजा जाएगा

सिंघु बार्डर पर पकड़ा गया कथित शूटर

किसान आंदोलन के बीच सिंघु बॉर्डर से सनसनीखेज मामला सामने आया। शुक्रवार की रात यहां एक संदिग्ध शूट को गिरफ्तार किया गया, जो चार किसान नेताओं की हत्या करने वाला था। आरोप है कि कथित शूटर को आदेश दिल्ली पुलिस की तरफ से आदेश मिले थे। किसानों ने उसे क्राइम ब्रांच को सौंप दिया। हालांकि पूछताछ के दौरान कथित शूटर ने कहा कि किसानों के दबाव में उसने झूठ बोला था।

यहां पढ़ें पूरी खबरः किसान नेताओं पर खतरा: गोली मारने के आदेश जारी, सिंघु बॉर्डर पर शूटर का खुलासा

बजट सत्र से पहले पारंपरिक हलवा सेरेमनी आज

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी को वित्त वर्ष 2021-22 का बजट पेश करेंगी। यह मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का तीसरा बजट होगा। इसी कड़ी में आज पारम्परिक हलवा सेरेमनी का आयोजन हुआ। आम बजट छपने की प्रक्रिया शुरू होने पर वित्त मंत्रालय एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन करता है जिसको ‘हलवा उत्सव’ कहते हैं। बता दें कि यह ‘हलवा’ बड़ी सी कड़ाही में तैयार किया जाता है जिसको कड़ी मशक्कत कर बजट तैयार करने वाले वित्त मंत्रालय के कर्मचारियों और अधिकारियों के बीच बांटा जाता है।

यहां पढ़ें पूरी खबरः Budget 2021: हलवा सेरेमनी आज, 10 दिनों के लिए अंडरग्राउंड रहेंगे कर्मचारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News