बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न मामले में सुनवाई, 2 जुलाई को अगली तारीख

Hearing on Brij Bhushan Singh: बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों के यौन उत्पीड़न मामले में आज सुनवाई हुई। अब इस मामले में कोर्ट ने अगली सुनवाई के लिए 2 जुलाई की तारीख तय कर दी है।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-06-01 11:47 GMT

Hearing on Brij Bhushan Singh: उत्तर प्रदेश के कैसरगंज लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों के यौन उत्पीड़न मामले में दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई। राउज एवेन्यू कोर्ट ने इस मामले में सांसद बृजभूषण शरण सिंह को उपस्थित होने का आदेश दिया था। महिला पहलवानों से यौन उत्पीड़न के मामले में बृजभूषण शरण सिंह ने ट्रायल का सामना करने का निर्णय लिया है। ऐसे में अब कोर्ट की सुनवाई पर हर किसी की नजर है। कोर्ट ने मामले में आज की सुनवाई के बाद अगली सुनवाई के लिए 2 जुलाई की तारीख तय कर दी है।

ट्रायल का सामना करेंगे: बृजभूषण सिंह

सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों के कथित यौन उत्पीड़न मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में एसीएमएम प्रियंका राजपूत ने सुनवाई की। पिछली सुनवाई में कोर्ट ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ औपचारिक तौर पर आरोप तय किए थे। कोर्ट ने सात धाराओं के तहत आरोप तय किए थे। वहीं बृजभूषण सिंह ने अपने ऊपर लगे आरोपों को नकारा था। उन्होंने कहा था कि हम ट्रायल का सामना करेंगे। ऐसे में उन्हें सुनवाई के दौरान मौजूद रहने का आदेश दिया गया था।

दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण की अर्जी का विरोध किया

सुनवाई के दौरान कोर्ट में दिल्ली पुलिस ने यात्रा और सीडीआर समेत अन्य दस्तावेज मांगने वाली बृजभूषण शरण सिंह की अर्जी का विरोध किया। पुलिस ने कहा कि आरोपी दस्तावेज तलब करने की आड़ में दोबारा जांच की मांग कर रहा है, जिसका निर्देश नहीं दिया जा सकता। वहीं कोर्ट से बाहर आने पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए सांसद बृजभूषण सिंह ने कहा कि मेरे ऊपर अभी चार्ज फ्रेम हुआ, जो आरोप लगाए गए हैं उसे अब पुलिस को साबित करना है। मेरे पास अपनी बेगुनाही के पूरे सबूत हैं। गौरतलब है कि इस बार बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में कैसरगंज सीट से बृजभूषण सिंह के बेटे करण भूषण सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है।

बृजभूषण सिंह की याचिका को कोर्ट ने कर दी थी खारिज

बीते 26 अप्रैल को कोर्ट ने महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न मामले में आरोपी भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह की उस अर्जी को खारिज कर दिया था, जिसमें उन्होंने महिला पहलवानों द्वारा उनके खिलाफ दायर यौन उत्पीड़न मामले में आगे की जांच की मांग की थी। राउज एवेन्यू कोर्ट की अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट प्रियंका राजपूत ने 7 मई को मामले में आरोप तय करने का आदेश दिया था।

Tags:    

Similar News