नीति आयोग की बैठक शुरू, ममता बनर्जी नहीं होंगी शामिल

नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की पांचवीं बैठक शुरू हो चुकी है बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में शुरू की गई। राष्ट्रपति भवन में होने वाली इस बैठक में राज्यों के मुख्यमंत्री, संघ शासित प्रदेशों के उपराज्यपाल, कई केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ सरकारी अधिकारी शामिल होंगे।

Update: 2019-06-15 05:12 GMT

नई दिल्ली: नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की पांचवीं बैठक शुरू हो चुकी है बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में शुरू की गई। राष्ट्रपति भवन में होने वाली इस बैठक में राज्यों के मुख्यमंत्री, संघ शासित प्रदेशों के उपराज्यपाल, कई केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ सरकारी अधिकारी शामिल होंगे। वहीं, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, तेलंगाना के मुख्‍यमंत्री केसीआर और पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह बैठक में शामिल नहीं हुए हैं।

यह भी देखें... मंत्रिपरिषद से पशुधन विकास मंत्री एसपी सिंह बघेल ने दिया इस्तीफा

पत्र में ममता ने कहा था कि नीति आयोग के पास कोई वित्तीय शक्तियां नहीं हैं और राज्य की योजनाओं का समर्थन करने की शक्ति नहीं है। इस वजह से मेरे लिए बैठक में शामिल होने का कोई मतलब नहीं है। मोदी के पिछले कार्यकाल में भी ममता ऐसी बैठकों से दूर रहती थीं।

वहीं आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने स्पष्ट कर दिया है कि वह राज्य को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग करेंगे। इसके लिए वह गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर चुके हैं।

यह भी देखें... 17 PPS अफसर बने IPS, गृह मंत्रालय ने जारी किए आदेश

माना जा रहा है कि कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री मोदी सरकार को अपने-अपने राज्यों की जरूरतों को लेकर घेरने की कोशिश करेंगे। इसकी रणनीति तैयार करने के लिए शुक्रवार शाम को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने दिल्ली स्थित आवास पर कांग्रेसी मुख्यमंत्रियों को डिनर पर बुलाया था।

Tags:    

Similar News