हरियाणा: खट्टर सरकार की 'अग्निपरीक्षा', अविश्वास प्रस्ताव से पहले JJP ने बढ़ाई टेंशन

केंद्र सरकार के तीनों कृषि कानूनों के विरोध में हरियाणा कांग्रेस सदन में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने जा रही है। इसके लिए पार्टी ने पूरी तैयारी भी कर ली है।

Update: 2021-03-10 03:26 GMT
हरियाणा: खट्टर सरकार की 'अग्निपरीक्षा', अविश्वास प्रस्ताव से पहले JJP ने बढ़ाई टेंशन

चंडीगढ़: हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार को आज एक 'अग्निपरीक्षा' से गुजरना है। केंद्र सरकार के तीनों कृषि कानूनों के विरोध में हरियाणा कांग्रेस सदन में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने जा रही है। इसके लिए पार्टी ने पूरी तैयारी भी कर ली है। ऐसे में बुधवार का दिन मनोहर सरकार के लिए बेहद माना जा रहा है।

ये भी पढ़ें: नंदीग्राम का संग्राम: चुनावी जंग में आज कूदेंगी ममता, सबसे हॉट सीट पर सबकी निगाहें

आज सरकार की 'अग्निपरीक्षा'

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने तीन कृषि कानूनों के विरोध में ये अविश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला किया है, जिससे साफ हो जाएगा कि कौन सा विधायक सरकार के साथ खड़ा है और कौन किसानों के साथ। गौरतलब है कि कृषि बिलों के खिलाफ सदन ही नहीं, सड़क पर भी संग्राम छिड़ा हुआ है। किसान दिल्ली बॉर्डर पर डटे हैं तो कांग्रेस सत्ता पक्ष को घेर रही है।

हरियाणा में तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस सरकार पर शुरू से ही हमलावर रही है और अब कांग्रेस विधानसभा में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ला रही है। कांग्रेस के अविश्वास प्रस्ताव के बाद बीजेपी ने सभी विधायकों को व्हिप जारी किया है। इसका मतलब है कि बीजेपी के विधायकों को ना सिर्फ सदन में मौजूद रहना होगा बल्कि पार्टी के साथ खड़ा भी रहना होगा, जिससे इतना तो साफ है कि अविश्वास प्रस्ताव की वजह से मनोहर सरकार में भी खलबली है।

JJP विधायकों ने बढ़ाई चिंता

सूबे में बीजेपी की सहयोगी जननायक जनता पार्टी (JJP) के कुछ विधायकों ने गठबंधन सरकार के खिलाफ बागी तेवर दिखाए हैं। जेजेपी के चार विधायकों के तीखे तेवर ने उपमुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला की टेंशन बढ़ा दी है। टोहाना से जेजेपी के विधायक देवेंद्र बबली ने तो मंगलवार शाम कह दिया कि वह अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर पार्टी के व्हिप का पालन करेंगे, लेकिन दुष्‍यंत चौटाला से कहेंगे कि इस सरकार से अलग हो जाएं।

ये भी पढ़ें: चुनाव आयोग का बड़ा फैसला: बंगाल के DGP का ट्रांसफर, इनको मिली जिम्मेदारी

वहीं विधानसभा में भी सोमवार को जेजेपी विधायक देवेंद्र बबली ने कृषि कानूनों को लेकर अपनी ही सरकार पर सवाल उठाए थे। विधानसभा में मंगलवार को बरवाला से जजपा विधायक जोगीराम सिहाग, नारनौंद के विधायक रामकुमार गौतम और गुहला से विधायक और जजपा विधायक दल के उपनेता ईश्वर सिंह ने कई तीखे सवाल उठाकर अपनी पार्टी के नेता दुष्यंत चौटाला की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

Tags:    

Similar News