गुजरात में जुड़वा बच्चों का अनोखा मामला, कोरोना रिपोर्ट देखकर डॉक्टर भी हैरान

कोरोना से संक्रमित एक महिला ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया, लेकिन हैरान कर देने वाली बात यह है कि इन बच्चों में एक कोरोना पॉजिटिव है जबकि दूसरा बच्चा कोरोना निगेटिव है।

Update: 2020-05-19 13:40 GMT

अंशुमान तिवारी

गांधीनगर। देश के जिन राज्यों में कोरोना का संक्रमण ज्यादा दिख रहा है उनमें गुजरात भी शामिल है। राज्य में कोरोना केसों की बढ़ती रफ्तार के बीच मेहसाणा जिले से एक हैरान कर देने वाली खबर आई है। यहां कोरोना से संक्रमित एक महिला ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया, लेकिन हैरान कर देने वाली बात यह है कि इन बच्चों में एक कोरोना पॉजिटिव है जबकि दूसरा बच्चा कोरोना निगेटिव है। यह अपनी तरह का अनोखा मामला बताया जा रहा है।

एक बच्चा पॉजिटिव तो दूसरा निगेटिव

यह मामला वडनगर के मोलीपुरा इलाके से जुड़ा हुआ है। मोलीपुरा की हसुमति बेन परमार गर्भवती थीं और इसी दौरान वे कोरोना वायरस के संक्रमण का शिकार हो गईं। वडनगर के मेडिकल हॉस्पिटल में उन्होंने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया। मां के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण दोनों नवजात के सैंपल भी जांच के लिए भेजे गए। इस जांच की रिपोर्ट आने पर डॉक्टर भी उसे देखकर हैरान रह गए। डॉक्टरों के हैरान होने का कारण यह था कि जुड़वा बच्चों में से एक लड़के की रिपोर्ट पॉजिटिव और लड़की की रिपोर्ट निगेटिव थी।

इस रिपोर्ट पर काफी देर विचार विमर्श करने के बाद डॉक्टरों ने सैंपल की फिर से जांच कराने का फैसला किया है। उनका कहना है कि दोबारा जांच होने के बाद ही स्थिति पूरी तरह साफ हो पाएगी।

ये भी पढ़ेंः भारत को झटका: आर्थिक पैकेज का नहीं कोई लाभ, इन कंपनियों ने बताया लुढ़केगी GDP

दो दिन बाद फिर लिए जाएंगे सैंपल

वडनगर मेडिकल कॉलेज के सुपरिंटेंडेंट एचडी पालेकर भी जुड़वा बच्चों की इस रिपोर्ट को देखकर हैरान हैं। उनका कहना है कि रिपोर्ट संदिग्ध हो सकती है। अभी तक इन बच्चों को ब्रेस्ट फीडिंग भी नहीं कराई गई है। उन्होंने कहा कि ऐसे में जबकि दोनों बच्चे एक साथ हैं तो दोनों बच्चों की रिपोर्ट अलग-अलग नहीं हो सकती। इसलिए दो दिन बाद बच्चों का फिर से सैंपल लेकर उसे दोबारा जांच के लिए भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि यह अपनी तरह का अनोखा मामला है। इसलिए हमने दोबारा जांच कराने का फैसला किया है ताकि स्थिति पूरी तरह साफ हो सके।

 

ये भी पढ़ेंः अभी-अभी समाजवादी पार्टी के इस दिग्गज नेता और उनके बेटे की गोली मारकर हत्या

लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले

इस बीच वडनगर में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। यहां अभी तक कोरोना के 70 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। जिले के अधिकारी और स्वास्थ्य विभाग की टीम कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए लगातार कोशिश कर रही है। जिले में रविवार को 43 और सोमवार को 44 संदिग्ध लोगों के सैंपल लिए गए जिनमें से 25 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है और 61 लोगो की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। वैसे गुजरात के अन्य जिलों की अपेक्षा वडनगर में कोरोना के केस ज्यादा नहीं माने जा रहे हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News