बिपिन रावत के बयान पर बौखलाया पाकिस्तान, भारत के लिए कह दी ये बड़ी बात...

जनरल बिपिन रावत पर पाक ने पलटवार किया है। पाक ने भारत की राजकीय संस्थानों पर उंगली उठाते हुए कहा कि भारत की सोच दिवालिया है।

Update: 2020-01-18 04:38 GMT

इस्लामाबाद: भारत पाकिस्तान के तनावपूर्ण रिश्तों के बीच अब भारतीय प्रमुख रक्षा अध्यक्ष बिपिन रावत पर पाक ने पलटवार किया है। पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ बड़ा बयान देते हुए यहां की राजकीय संस्थानों पर उंगली उठाई और कहा कि भारत की सोच दिवालिया है। बता दें कि पाक का यह हमला सीडीएस जनरल बिपिन रावत के उस बयान के बाद हुआ, जिसमें उन्होंने कहा था कि कश्मीर घाटी के युवाओं को कट्टरपंथ से मुक्ति दिलाने के लिए शिविर चलाने की जरूरत है।

कश्मीर के युवाओं के लिए बिपिन रावत ने दिया था बयान:

दरअसल, नयी दिल्ली में आयोजित रायसीना डायलॉग 2020 को संबोधित करते हुए जनरल रावत ने पाकिस्तान के लिए कहा था कि आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले देशों को आतंक निरोधक संस्था एएफटीएफ की काली सूची में डालने और कूटनीतिक रूप से अलग थलग करने की जरूरत है। वहीं उन्होंने कश्मीर में हालात का जिक्र करते हुए कहा था कि घाटी में 10 और 12 साल के लड़के-लड़कियों को कट्टरपंथी बनाया जा रहा है, जो चिंता का विषय है।

ये भी पढ़ें: ‘मिशन कश्मीर’: मोदी सरकार ने बनाया ऐसा प्लान, 36 मंत्री मिलकर करेंगे पूरा

कश्मीर में युवाओं की स्थिति को लेकर उन्होंने सुझाव भी दिया कि इन लोगों को धीरे-धीरे कट्टरपंथ से अलग किया जा सकता है। हालांकि, ऐसे लोग भी हैं जो पूरी तरह कट्टरपंथी हो चुके हैं। इन लोगों को अलग से कट्टरपंथ से मुक्ति दिलाने वाले शिविर में ले जाने की आवश्यकता है।

पाकिस्तान ने की जनरल बिपिन रावत की निंदा:

इसी कड़ी में अब जनरल रावत की पाकिस्तान ने निंदा की है। पाकिस्तान के विदेश विभाग ने बयान जारी करते हुए कहा, 'यह टिप्पणी चरमपंथी मानसिकता और दिवालिया सोच को दर्शाती है जो स्पष्ट रूप से भारत के राजकीय संस्थानों में फैल चुकी है।

ये भी पढ़ें: जानिए भारत को मिलने वाली S-400 के बारे में, रूस के बयान के बाद कांपा पाकिस्तान

आतंकियों की फंडिंग पर बोले बिपिन रावत:

गौरतलब है कि इससे पहले भी जनरल बिपिन रावत ने कहा था कि जब तक हम आतंकवाद को जड़ से खत्म नहीं करते, तब तक इससे परेशान होते रहेंगे। उन्होंने आतंकवाद को प्रायोजित किये जाने की बात कहते हुए सुझाव दिया कि आतंकवाद को तब तक खत्म नहीं किया जा सकता है, जब तक आतंकवादियों की फंडिंग पर रोक नहीं लगती।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान ने भारत पर निकाली भड़ास, पीएम इमरान ने फिर बढ़ाया तनाव

Tags:    

Similar News