पाकिस्तान की गंदी चाल: कैद कुलभूषण पर फिर खेला दांव, इमरान करा रहे थू-थू

पाकिस्तान जेल में बंद भारतीय नौसेना के रिटार्यड अधिकारी कुलभूषण जाधव केस में अब पाकिस्तान ने नया दावा ठोका है। उन्होंने दावा किया कि अपने कानूनी अधिकार का प्रयोग करते हुए कुलभूषण जाधव ने सजा और सजा पर पुनर्विचार याचिका दायर करने से मना कर दिया है।

Update: 2020-07-08 09:45 GMT

इस्लामाबाद : पाकिस्तान जेल में बंद भारतीय नौसेना के रिटार्यड अधिकारी कुलभूषण जाधव केस में अब पाकिस्तान ने नया दावा ठोका है। पाकिस्तान के अतिरिक्त अटॉर्नी जनरल का कहना है कि पाकिस्तान ने 17 जून 2020 को भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को उनकी सजा और सजा पर पुनर्विचार के लिए एक याचिका दायर करने के लिए आमंत्रित किया गया था।

ये भी पढ़ें...हिल गया यूपी: छोटी लड़कियों ने किया बड़ा खुलासा, बेटियों से हुआ ऐसा सौदा

पुनर्विचार याचिका दायर करने से मना

इस बारें में उन्होंने दावा किया कि अपने कानूनी अधिकार का प्रयोग करते हुए कुलभूषण जाधव ने सजा और सजा पर पुनर्विचार याचिका दायर करने से मना कर दिया है।

साथ ही पाकिस्तान मीडिया में छपी खबरों के मुताबिक, पाकिस्तान का कहना है कि उन्होंने (कुलभूषण जाधव) इसके बजाय अपनी लंबित दया याचिका का पालन करना पसंद किया। वहीं पाकिस्तान ने उन्हें दूसरी काउंसलर एक्सेस देने की भी पेशकश की है।

ये भी पढ़ें... पाकिस्तान काटेगा सिर: इमरान भी इनके आगे हुए मजबूर, मंदिर पर मचा बवाल

ये है मामला

बता दें, पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने 49 वर्षीय कुलभूषण जाधव को अप्रैल 2017 में जासूसी तथा आतंकवाद के आरोप में मौत की सजा सुनाई थी।

जिस पर भारत ने आईसीजे में कुलभूषण जाधव की सजा तथा राजनयिक पहुंच की अनुमति न देने के पाकिस्तान के फैसले को चुनौती दी थी। हालांकि आईसीजे में भारत को जीत मिली थी।

आईसीजे ने पाकिस्तान से कुलभूषण जाधव की सजा की समीक्षा करने और उन्हें जल्द से जल्द काउंसलर एक्सेस देने का आदेश भी दिया था। फिलहाल पाकिस्तान अब एक नई ही साजिश रचते हुए दिखाई दे रहा है।

ये भी पढ़ें... बारिश ने मचाया कहर: हुआ ये भयानक हादसा, तबाह हो गया पूरा परिवार

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News