पाकिस्तान ने किया LOC पर हमला, ताबड़तोड़ गोलाबारी का सेना ने ऐसे दिया जवाब

जम्मू और कश्मीर के पुंछ जिले में सीमा पार से रविवार को फिर एक बार सीज फायर उल्लंघन किया गया। पड़ोसी देश ने एलओसी पर गोलाबारी शुरू कर दी, जिसके बाद भारतीय सेना ने भी दुश्मन को मुंहतोड़ जवाब देते हुए फायरिंग की।

Update: 2020-03-29 16:52 GMT

श्रीनगर: एक ओर कोरोना का कहर, जिसके खिलाफ भारत समेत तमाम देश जंग लड़ रहे हैं तो दूसरी ओर भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान है, जो सीमा पर लगातार नापाक हरकतों को अंजाम देने में लगा हुआ है। ऐसे में भारत आंतरिक बिमारी से लड़ने के साथ ही सीमा पर भी दुश्मन की सेना से मुकाबला कर रहा है।

पुंछ जिले में सीज फायर उल्लंघन

दरअसल, जम्मू और कश्मीर के पुंछ जिले में सीमा पार से रविवार को फिर एक बार सीज फायर उल्लंघन किया गया। पड़ोसी देश ने एलओसी पर गोलाबारी शुरू कर दी, जिसके बाद भारतीय सेना ने भी दुश्मन को मुंहतोड़ जवाब देते हुए फायरिंग की।

ये भी पढ़ेंःपलायन करने वालों की मुसीबत कम नहीं, घर जाने के लिए चुका रहे ये कीमत

भारतीय सेना ने दुश्मन को दिया मुंहतोड़ जवाब

जानकारी के मुताबिक गोलाबारी पुंछ के केरानी और क़स्बा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर की गयी। हालांकि इस दौरान किसी बड़ी क्षति की अब तक कोई सूचना नहीं मिली है।

ये भी पढ़ेंःसेना तक पहुंचा कोरोना, कर्नल रैंक के डॉक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव

लश्कर-ए-तैयबा के दो मददगारों की गिरफ्तारी से बड़ा खुलासा

गौरतलब है कि इसके पहले बारामुला जिले के पट्टन इलाके से लश्कर-ए-तैयबा के दो मददगारों की गिरफ्तारी के बाद बड़ा खुलासा हुआ। बताया गया कि मददगारों को पाकिस्तान में छिपे आकाओं ने स्थानीय युवाओं को हथियारों की ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान भेजने की जिम्मेदारी सौंपी थी। दोनों युवक अब तक पांच को ट्रेनिंग के लिए भेज भी चुके थे। यह पाकिस्तान में पढ़ाई के नाम पर युवाओं को बरगलाते थे और उन्हें बाहर भेजते थे।

ये भी पढ़ेंःजर्मनी से बुरी खबर: कोरोना संकट से परेशान, वित्त मंत्री थॉमस शेफर ने कर ली खुदकुशी

पाकिस्तान में छिपे आतंकियों की खौफनाक साजिश का पर्दाफाश

अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को उन्हें इस बात की पुख्ता जानकारी मिली कि वुसन के नजीर अहमद मीर का बेटा मौलवी शौकत अहमद मीर और अंदरगाम के मोहम्मद अकबर यत्तू का बेटा शौकत अहमद यत्तू सक्रिय स्थानीय आतंकी सलीम पररे और पाकिस्तानी आतंकी अबु जरगाम के संर्पक में है और उसकी मदद कर रहे हैं। जिसके बाद पुलिस ने दोनों को मौके से अरेस्ट कर लिया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News