Seema Haider: सीमा हैदर का बड़ा खुलासा, पाकिस्तानी एजेंट होने की सच्चाई आई सामने

Pakistan Seema Haider: केन्द्रीय जांच एजेंसियों ने अपनी जांच में सीमा को लेकर बड़े खुलासे किए हैं। सीमा पूरी तैयारी के साथ किसी तीसरे शख्स की मदद से भारत में दाखिल हुई है।

Update: 2023-07-19 11:24 GMT
Pakistan Seema Haider (Image- Social Media)

Pakistan Seema Haider: पाकिस्तान से अवैध तरीके से भारत पहुंची सीमा हैदर पिछले एक महीने से देश में चर्चाओं का विषय बनी हुई हैं। केन्द्रीय जांच एजेंसियों ने अपनी जांच में सीमा को लेकर बड़े खुलासे किए हैं। सीमा पूरी तैयारी के साथ किसी तीसरे शख्स की मदद से भारत में दाखिल हुई है। सीमा ने अपना ड्रेसअप इस तरीके से किया था कि वह ग्रामीण भारतीय महिला लगे और उसे कोई पहचान न पाएं। इसी क्रम में आज हम आपको सीमा से जुड़ी ऐसी बातें बता रहे हैं, जो बताती हैं कि सीमा पाकिस्तानी एजेंट है।

पाक से प्यार सचिन से नहीं

सीमा हैदर भारत आने के बाद कई महीनों से छुपकर अपने प्रेमी सचिन मीणा के घर में रह रही थी, लेकिन किसी को कानों कान खबर तक नहीं हुई। सीमा ने किसी को कुछ बताया भी नहीं, अगर प्रेमी सचिन वकील के पास न गया होता, तो इसी तरह न जाने कितने दिन सीमा अपनी पहचान छुपाए रहती। सच्चाई सामने आने के बाद सीमा ऐसा नाटक करने लगी कि सच में वह प्यार की खातिर यहां चली आई है। हालांकि इस नाटक को ध्यान से देखा जाएं, तो सारी हकीकत सामने आ जाएगी।

सीमा की बोली-भाषा का प्रवाह

पाकिस्तान में रहने वाला हर शख्स हिन्दी नहीं उर्दू बोलता है। ऐसे में किसी भी पाकिस्तानी का धारा प्रवाह हिन्दी बोलना काफी मुश्किल है और अगर कोई बोलता भी है, तो ऐसा नहीं हो सकता है कि उसमें उर्दू के शब्दों का यूज ना हो। लेकिन खुद को गरीब कहने वाली सीमा हैदर धारा प्रवाह हिन्दी बोलती हैं, इसके साथ ही वह भाषा में कहीं भी उर्दू के लफ्जों का इस्तेमाल नहीं करती हैं। अब ऐसा हो नहीं सकता कि, सालों से पाकिस्तान में रह रहे व्यक्ति कोई कुछ महीनों में भाषा पूरी तरह से बदल जाए। सीमा अपनी हिंदी भाषा उन शब्दों को भी बोलती हैं, जिन्हें बिना पढ़े लिखे बोला ही नहीं जा सकता है।

पाकिस्तानी सिम और 4 मोबाइल

पुलिस को सीमा हैदर के पास से 4 मोबाइल, एक पाकिस्तानी सिम और 2 कैसेट बरामद हुए हैं। अब सवाल है कि खुद को गरीब कहने वाली ये लड़की कैसे अपने पास 4-4 मोबाइल रख सकती है। इससे भी जरूरी बात है कि उसे इतने मोबाइल की जरूरत ही क्या है। चार मोबाइल होने के बाद भी उसने नेपाल से सचिन मीणा को पब्लिक फोन से कॉल किया था। सीमा की ये सारी बातें उसे शक के घेरे में लेकर आती हैं।

अच्छी इंग्लिश लिख-पढ़ सकती है

एजेंसियों की जांच में सामने आया है कि खुद को पांचवी पास बताने वाली सीमा हैदर काफी अच्छी इंग्लिश पढ़ लिख सकती है। अब आप खुद ही सोचिए कैसे किसी पांचवी पास को अंग्रेजी का इतना अच्छा ज्ञान हो सकता है।

सीमा ने सचिन को ही क्यों चुना

एक सवाल है कि आखिर सीमा हैदर ने अपने प्रेमी के रुप में सचिन मीणा को ही क्यों चुना। दरअसल सीमा के आगे सचिन बेहद लो प्रोफाइल है। ऐसे में सचिन को अपनी बातों में फंसाना सीमा के लिए काफी आसान था। ये भी बात ध्यान देने वाली बात है कि सचिन का घर राजधानी दिल्ली के पास ही है। जहां से आसानी से अपने काम को अंजान दे सकती थी।

पाक के आर्मी परिवार से संबंध

सीमा हैदर ने खुद को बेहद गरीब परिवार से बताया था, लेकिन वह पाकिस्तान के आर्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखती है। सीमा हैदर का भाई और चाचा दोनों पाकिस्तानी आर्मी में हैं। ऐसे में ये बिलकुल संभव है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई की ओर से भारत के खिलाफ साजिश रची गई हो।

Tags:    

Similar News