10,000 सैनिक वापस: आखिर क्या हुआ असम में ऐसा, पढ़ें पूरी खबर      

असम में चल रहे NRC की प्रकिया पूरी हो चुकी है। NRC के असम संयोजक कार्यालय ने कहा कि सभी आवेदकों के नाम शनिवार को ऑनलाइन प्रकाशित किये जा चुके हैं।

Update: 2023-04-27 19:31 GMT
10,000 सैनिक वापस: आखिर क्या हुआ असम में ऐसा, पढ़ें पूरी खबर      

नई दिल्ली: असम में चल रहे NRC की प्रकिया पूरी हो चुकी है। NRC के असम संयोजक कार्यालय ने कहा कि सभी आवेदकों के नाम शनिवार को ऑनलाइन प्रकाशित किये जा चुके हैं। कार्यालय ने बताया कि NRC के मसौदे के अनुसार और अंतिम NRC सूची में शामिल हुए और बाहर किए गए नामों की अनुपूरक सूची के तहत 3.30 करोड़ आवेदकों के नाम प्रकाशित किए जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें: बड़ा आतंकी हमला: उड़ा दिया तेल कंपनी को, मच गया हड़कंप

वहीं असम में केन्द्र ने अर्द्धसैनिक बल के 10 हजार सैनिकों को NRC के अंतिम सूची के प्रकाशित होने से पहले बुला लिया है। अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि, NRC के प्रकाशन के बाद असम में कोई हिंसा नहीं हुई जिसके चलते ये फैसला लिया गया है। असम में भारतीय नागरिकों का वैध अधिकार की पुष्टि करने वाले NRC का अंतिम मसौदा 31 अगस्त को प्रकाशित किया गया था।

बता दें कि, NRC की अद्यतन सूची में 19 लाख आवेदकों के नाम शामिल नहीं है। अधिकारियों ने बताया कि, NRC के प्रकाशित होने के बाद से असम में कोई हिंसा नहीं हुई है। जिस वजह शुक्रवार को गृह मंत्रालय ने राज्य में स्थिति की समीक्षा की और समीक्षा के बाद अर्द्धसैनिक बल के 100 टुकड़ियों को वापस बुला लिया गया।

अर्द्धसैनिक बलों की 100 टुकड़ियों में 50 बीएसएफ, 16 आईटीबीपी, 24 एसएसबी और 10 सीआरपीएफ की टुकड़ियां शामिल हैं। बल की एक टुकड़ी में करीब 100 सैनिक होते हैं।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी क्रिकेटर की बेशर्मी: बस ऐसी ही उम्मीद थी इस खिलाड़ी से

Tags:    

Similar News