भूत पकड़वाओ और 50 हजार जीत जाओ, देश के इस कोने में हुआ ऐलान

Update: 2019-10-25 08:24 GMT

जयपुर अंधविश्वास की जड़ें कितनी गहरी होती है इसका अंदाजा आप ओडिशा की खबर से लगा सकते हैं। लोगों के बीच अंधविश्वास इस कदर बढ़ गया है कि लोगों को घायल करने की खबरें आम होने लगी। लोग कानून को हाथ में लेने से भी नहीं डर रहे हैं।

धनतेरस पर सीएम योगी का गिफ्ट, यूपी को दी ‘कन्या सुमंगला योजना’ की सौगात

लोगों में भूत के डर का आतंक इतना हो गया है कि लोग उंट-पटांग स्वांग तो कर ही रहे थे लेकिन हद उस समय हो गयी जब लोगों ने जादू-टोने के चक्कर में 6 लोगों के दांत तक तोड़ दिये। ओडिशा के गंजम जिले के गोपापुर गांव में लोगों के दिमाग पर भूत चढ़ा हुआ है और वे शासन के लिए भी एक चुनौती की तरह ही हो गया है।

ओडिशा के कलेक्टर ने अंधविश्वास के खिलाफ अनोखी पहल करते हुए लोगों को भूत दिखाने पर इनाम देने की घोषणा कर दी है। कलेक्टर विजय अमृत कुलंगे ने 50 हजार का इनाम रखा है। ये इनाम उसे दिया जायेगा जो ये साबित कर दे की भूत होते हैं।

फिर कश्मीर में दहशत! आतंकियों ने 10 दिन में तीसरी बार किया ये गंदा काम

भूतों का आतंक इतना हो गया थी कि कई गांववालों को जहरीला पदार्थ खाने को मजबूर किया गया। इस मामले में करीब 10 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। भूत पुलिस प्रशासन के लिए भी सिरदर्द बन चुके हैं। ऐसे में कलेक्टर के इस अनोखी पहल से उम्मीद की जा रही हैं कि लोगों के बीच फैले अंधविश्वास को खत्म करने में मदद मिलेगी।

 

भूतों के खिलाफ अभियान

पूरे 50 हजार का इनाम

दिखाओ भूत जीतो इनाम

अंधविश्वास के आतंक के खिलाफ अनोखा अभियान

Tags:    

Similar News