इस एयरलाइंस में टिफिन को लेकर आपस में भिड़े पायलट और क्रू मेंबर

बंगलूरू से कोलकाता जाने वाले एयर इंडिया विमान के कैप्टन और क्रू मेंबर के बीच हुए झगड़े के चलते उड़ान में देरी हुई जिसके बाद दोनों को ड्यूटी से हटा दिया गया। दोनों के बीच विमान संख्या एआई 772 में टिफिन साफ करने को लेकर झगड़ा हो गया था।

Update: 2019-06-19 11:43 GMT

नई दिल्ली: बंगलूरू से कोलकाता जाने वाले एयर इंडिया विमान के कैप्टन और क्रू मेंबर के बीच हुए झगड़े के चलते उड़ान में देरी हुई जिसके बाद दोनों को ड्यूटी से हटा दिया गया। दोनों के बीच विमान संख्या एआई 772 में टिफिन साफ करने को लेकर झगड़ा हो गया था। मामला सोमवार का बताया जा रहा है। विवाद तब शुरू हुआ जब कैप्टन ने कथित तौर पर क्रू मेंबर से अपना टिफिन धोने के लिए कहा।

ये भी पढ़ें...महिला पायलट के यौन उत्पीड़न का मामला: एयर इंडिया ने बैठाई उच्च स्तरीय जांच

एयर इंडिया के एक अधिकारी ने घटना की पुष्टि की है और कहा है कि इस मामले में जांच के आदेश दे दिए गए हैं। एयरलाइन ने पूछताछ के लिए क्रू मेंबरों को समन भी जारी किया है। मामले की जानकारी नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) को दे दी गई है।

जानकारी के मुताबिक विमान उड़ान भरने के लिए तैयार खड़ा था। तभी पायलट ने क्रू मेंबर से टिफिन साफ करने को कहा, इतने पर दोनों की कहासुनी हो गई। देखते ही देखते दोनों के बीच गंभीर लड़ाई हुई।

ये भी पढ़ें...एसजेएम: एयर इंडिया की अनुषंगी कंपनियों के विनिवेश की योजना छोड़ देनी चाहिए

इसके बाद घटना की सूचना अन्य सदस्यों ने कंपनी को दी। कंपनी ने दोनों को विमान से उतर जाने का आदेश दिया। विमान ने करीब एक घंटे की देरी से उड़ान भरी। बताया जा रहा है कि पायलट और क्रू मेंबर दोनों को गुरुवार को पूछताछ के लिए दिल्ली मुख्यालय बुलाया गया है।

ये भी पढ़ें...एयर इंडिया का सर्वर डाउन, करीब 6 घंटे तक प्रभावित रहीं घरेलू और अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स

Tags:    

Similar News