Delhi: द्वारका में बोले पीएम मोदी, ‘पांच चरणों की वोटिंग ने NDA की सरकार पक्की कर दी’

PM Modi in Dwarka: प्रधानमंत्री मोदी ने आज दिल्ली के द्वारका में चुनावी जनसभा को संबोधित किया, जहां उन्होंने दावा किया कि देश में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनने जा रही है।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-05-22 13:55 GMT

PM Modi in Dwarka: लोकसभा चुनाव को लेकर देश में राजनीतिक माहौल काफी गरम है। 5 चरणों के चुनाव समाप्त हो चुके हैं। आगामी चरणों के मतदान के लिए तमाम पार्टियां अपने-अपने हिस्से की तैयारियों में जुट गई हैं। दलों के स्टार प्रचारक अलग-अलग राज्यों में जाकर चुनावी जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं। इसी क्रम में आज पीएम मोदी ने दिल्ली के द्वारका में चुनावी रैली को संबोधित किया। जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पांच चरणों की वोटिंग ने देश में एनडीए की एक मजबूत सरकार पक्की कर दी है। दिल्ली का मूड क्या है, ये देश देख रहा है। अब तक 400 से ज्यादा सीटों पर वोटिंग हो चुकी है। पहले पांच चरणों में जिस तरिके से वोटिंग हुई है, उससे यह बिल्कुल साफ है कि देश में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनने जा रही है।

कांग्रेस वालों ने 60 साल तक देश के साथ अन्याय किया: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि आजादी के बाद पहली बार देश की जनता ने स्पष्ट रूप से कांग्रेस मॉडल और भाजपा मॉडल का फर्क देखा है। कांग्रेस और इंडिया अलायंस के लोगों को ना आगे की सोचने की फुर्सत है और ना ही क्षमता है। इन लोगों ने 60 साल तक देश के सामर्थ्य के साथ अन्याय किया है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि मैं कहूंगा कि इन लोगों ने आपराधिक कृत्य किया है। भारत को जो स्पीड चाहिए, जो स्केल चाहिए वो एकमात्र बीजेपी की सरकार ही दे सकती है।

पीएम ने बीजेपी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे बीजेपी सरकार की उपलब्धियों को कांग्रेस की सरकार से तुलना करते हुए कहा, 'कांग्रेस हर दिन 12 किलोमीटर ही हाइवे बनवा पाती थी, जबकि बीजेपी सरकार हर रोज करीब 30 किलोमीटर हाइवे बनवा रही है। कांग्रेस सरकार 60 साल में अधिक से अधिक 70 एयरपोर्ट बनवा पाई थी, नरेंद्र मोदी की सरकार ने 10 साल में 70 नए एयरपोर्ट बनाकर जोड़ दिया। कांग्रेस 60 साल में 380 मेडिकल कॉलेज बनवा पाई, जबकि मोदी ने सिर्फ 10 सालों में सवा तीन सौ से ज्यादा नए मेडिकल कॉलेज बनवा दिए। कांग्रेस के समय 7 एम्स थे, आज 22 से अधिक एम्स हैं। कांग्रेस ने 60 साल में 14 करोड़ से भी कम गैस कनेक्शन दिए थे, मोदी ने अपने 10 साल में 18 करोड़ से ज्यादा नए गैस कनेक्शन दिए हैं।”

Tags:    

Similar News