PM Modi: गुजरात दौरे पर पीएम, देश की पहली वंदे मेट्रो के अलावा 8000 करोड़ रूपए की देंगे सौगात

PM Modi: पीएम मोदी इस समय गुजरात दौरे पर है। आज वो देश की पहली वन्दे मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे।

Report :  Sonali kesarwani
Update:2024-09-16 08:09 IST

PM Modi: प्रधानमंत्री इस समय गुजरात के दौरे पर हैं। आज पीएम मोदी गुजरात को 8000 करोड़ रूपए की सौगात देंगे। इसके अलावा भुज से अहमदाबाद तक भारत की पहली वंदे मेट्रो को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके साथ साथ कई अन्य विकास परियोजनाओं का भी उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। गुजरात के लिए आज पीएम मोदी कई सौगाते लेकर आए हुए हैं। आज पीएम मोदी अहमदाबाद में छह वन्दे भारत ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाएंगे। आपको बता दें कि पीएम मोदी कल शाम से ही अहमदाबाद पहुंचे हुए है।

पीएम आवास योजना के तहत 30 घरों को देंगे मंजूरी

आज अपने दौरे में ही पीएम मोदी अहमदाबाद में 30 मेगावाट की सौर प्रणाली का उद्घाटन भी करेंगे। साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 30 हजार से अधिक घरों को मंजूरी देंगे और इन घरों के लिए पहली किस्त जारी करेंगे। इसके साथ ही पीएमएवाई योजना के तहत घरों के निर्माण का शुभारंभ करें। पीएम मोदी कच्छ लिग्नाइट थर्मल पावर स्टेशन, कच्छ में 35 मेगावाट की बीईएसएस सोलर पीवी परियोजना और मोरबी और राजकोट में 220 किलोवोल्ट सबस्टेशन का भी उद्घाटन करेंगे. वहीं, पीएम मोदी गांधीनगर में री-इन्वेस्ट 2024 के चौथे एडिशन का उद्घाटन करेंगे।

कौन- कौन सी होगी वन्दे भारत ट्रेनें

जिन वन्दे भारत ट्रेनों को पीएम मोदी आज हरी झंडी दिखाएंगे वो नागपुर से सिकंदराबाद, कोल्हापुर से पुणे, आगरा कैंट से बनारस, दुर्ग से विशाखापत्तनम, पुणे से हुबली और वाराणसी से दिल्ली तक जाएँगी। इस कार्यक्रम में कई देशों के प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं। इस कार्यक्रम में ग्रीन हाइड्रोजन और भविष्य के ऊर्जा समाधानों पर विशेष चर्चा की जाएगी। इसके अलावा पीएम मोदी गांधीनगर में पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे। आज का कार्यक्रम काफी बड़ा होने वाला है।

क्या होगा पीएम मोदी का कार्यक्रम

आज सुबह 09:45 बजे से पीएम मोदी के कार्यक्रम की शुरुआत होगी। 10:30 बजे गुजरात के गांधीनगर में री-इनवेस्ट का उद्घाटन करेंगे। दोपहर 1:45 बजे मेट्रो ट्रेल का उद्घाटन करेंगे। वहीं दोपहर करीब 3:30 बजे 8000 करोड़ के प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन करेंगे।

Tags:    

Similar News