मोदी ने किया तेज प्रहार: नहीं बचेगा चीन-पाकिस्तान, ऐसे देंगे करारा जवाब

74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालकिले पर झण्डा फहराया। इसके बाद पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए पड़ोसी देशों चीन और पाकिस्तान का बिना नाम लिए जोरदार प्रहार किया।

Update: 2020-08-15 06:09 GMT

नई दिल्ली: 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालकिले पर झण्डा फहराया। इसके बाद पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए पड़ोसी देशों चीन और पाकिस्तान का बिना नाम लिए जोरदार प्रहार किया। पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद (पाकिस्‍तान) और विस्तारवाद (चीन) से भारत डटकर मुकाबला कर रहा है। भारतीय सैनिक हर मोर्चे पर दुश्मनों का मुकाबला कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें... देश को तोहफाः मोदी ने लॉन्च किया डिजिटल हेल्थ मिशन, जानें क्या है ये

किसी ने आंख उठाने की कोशिश की

पीएम मोदी ने इसी कड़ी में कहा कि हमारे जवान क्या कर सकते हैं। वह पूरी दुनिया ने लद्दाख में हुए घटनाक्रम के बाद देख लिया है। जिसने चुनौती दी, उसे उसी की भाषा में जवाब दिया गया।

पीएम मोदी ने कहा, भारत की संप्रभुता का सम्मान हमारे लिए सर्वाच्च है। LoC से लेकर LAC तक जब कभी भी देश की संप्रभुता पर किसी ने आंख उठाने की कोशिश की है देश के बहादुर सैनिकों ने उसका उसी की भाषा में जवाब दिया है। लद्दाख में जो कुछ भी हुआ दुनिया ने देख लिया है।

ये भी पढ़ें...PM मोदी का ऐलान: NCC वालों के लिए खुशखबरी, बेटियों को मिलेगी स्पेशल ट्रेंनिंग

 

आतंकवाद और विस्तारवार

देश के जवानों को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि मैं आज मातृभूमि पर न्योछावर उन सभी जवानों को नमन करता हूं जो लगातार सीमा पर आतंकवाद और विस्तारवार का डटकर मुकाबला कर रहे हैं। आज दुनिया का भारत पर विश्वास और मजबूत हुआ है।

पीएम मोदी ने कहा कि 192 में से 184 ने भारत को संयुक्‍त राष्‍ट्र में अस्थायी सदस्यता के लिए भारत को समर्थन दिया है जो देश के लिए गर्व की बात है। इसी के साथ दुनिया में भारत ने कैसे अपनी पहुंच बढ़ाई है यह उसका उदाहरण भी है। ये तभी संभव होता है जब भारत सशक्त हो, जब भारत सुरक्षित हो।

ये भी पढ़ें...वैक्सीन मिलेगी कब! पीएम मोदी ने किया एलान, दी ये खुशखबरी…

सांस्कृतिक और आर्थिक रिश्तें

पड़ोसी देशों को पीएम मोदी ने कहा, भारत लगातार अपने पड़ोसी देशों के साथ सांस्कृतिक और आर्थिक रिश्तों को गहराई देने की कोशिश कर रहा है। हमने अपने पड़ोसी देशों के साथ चाहे वो हमसे जमीन से जुड़े हों या फिर समंदर के रास्ते।

आगे कहते हुए- हमने अपने संबंधों को और मजबूत करने की कोशिश की है। अपने संबंधों को हम सुरक्षा, विकास और विश्वास की साझेदारी के साथ जोड़ रहे हैं।

ये भी पढ़ें...पीएम मोदी ने बनाया ऐसा प्लान, 2022 तक हर गरीब के पास होगा पक्का मकान

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News