दलित अत्याचार पर भी मोदी ने तोड़ी चुप्पी- गोली दलित पर नहीं मुझ पर चलाएं

पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को तेलंगाना दौरे पर हैं। पीएम ने यहां सुपर थर्मल पावर परियोजना (एसटीपीपी) के पहले चरण की आधारशिला रखी। इस मौके पर पीएम ने कहा कि तेलंगाना सबसे छोटी उम्र का राज्य है, जिसे बने सिर्फ दो साल हुए हैं। इतने कम समय में भी तेलंगाना ने बहुत हासिल किया है। जिस उद्देशय के साथ तेलंगाना को बनाया गया था वह अब पूरा हो रहा है।

Update:2016-08-07 17:16 IST

हैदराबाद : फर्जी गोरक्षकों पर बोलने के बाद पीएम मोदी ने दलितों के उत्पीड़न पर भी चुप्पी तोड़ी है। हैदराबाद में एक सभा को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा, 'दलितों पर अत्याचार बंद करें, गोली चलानी है तो मुझ पर चलाएं।'

तेलंगाना दौरे पर गए पीएम मोदी आज एक बार फिर तथाकथित गोरक्षकों पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा, समाज की एकता हमारी प्राथमिकता है। पीएम ने कहा नकली गोरक्षकों से सावधान रहें। राज्य सरकार इन गोरक्षकों पर कार्रवाई करें। ऐसे लोग समाज में टकराव लाने की कोशिश कर रहे हैं। इससे पहले तेलंगाना के मेडक में जनसभा को संबोधित करते हुए भी पीएम ने गोरक्षकों का मुद्दा उठाया।

पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को तेलंगाना दौरे पर थे। पीएम ने यहां सुपर थर्मल पावर परियोजना (एसटीपीपी) के पहले चरण की आधारशिला रखी। इस मौके पर पीएम ने कहा कि तेलंगाना सबसे छोटी उम्र का राज्य है, जिसे बने सिर्फ दो साल हुए हैं। इतने कम समय में भी तेलंगाना ने बहुत कुछ हासिल किया है। जिस उद्देशय के साथ तेलंगाना को बनाया गया था वह अब पूरा हो रहा है।

'गाय को कृषि से जोड़ें, वह बोझ नहीं है'

पीएम ने कहा कि गाय को कृषि के साथ जोड़ा जाए तो वो बोझ नहीं बनेगी। उन्होंने कहा, 'महात्मा गांधी कहते थे हमारी मां हमें बचपन में कुछ समय तक दूध पिलाती है लेकिन गाय मां हमें जीवन भर दूध पिलाती है और हमारा पालन पोषण करती है। गाय मां मृत्यु के बाद भी मनुष्य के काम आती है।'

समस्याओं का एकमात्र हल विकास

पीएम ने कहा कि सभी राज्य एक-दूसरे से विकास को लेकर प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। राज्य और केंद्र के बीच विकास की स्पर्धा हो। गांव, गली, मोहल्ले में विकास की स्पर्धा हो। उन्होंने कहा कि केंद्र और तेलंगाना सरकार भी साथ मिलकर विकास पर काम कर रहे हैं।

पीएम ने जल संरक्षण पर दिया जोर

इस दौरान पीएम मोदी ने पानी की बर्बादी को लेकर भी गहरी चिंता जाहिर की। उन्होंने कहा कि हमें पानी का महत्व तभी समझ आता है जब पानी की किल्लत होती है। पीएम ने लोगों को पानी बचाने के लिए जागरूक भी किया।

सीएम ने केंद्र सरकार की तारीफ की

वहीं पीएम मोदी से पहले तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव ने केंद्र सरकार की तारीफ की। सीएम ने कहा था कि ऐसा भारतीय इतिहास में पहली बार हुआ है कि केंद्र में ऐसी सरकार है जिसपर भ्रष्टाचार के कोई आरोप नहीं हैं।

सुपर थर्मल पावर परियोजना, एक नजर :

-सुपर थर्मल पावर परियोजना दो चरणों में पूरी होनी है।

-इसके पहले चरण में 1600 मेगावाट (2 गुणा 800 मेगावाट) ।

-दूसरे चरण में 2400 मेगावाट (3 गुणा 800 मेगावाट) वाली परियोजना स्थापित की जाएगी।

यह परियोजना एनटीपीसी के मौजूदा रामागुंडम के परिसरों में स्थापित की जाएगी। इस परियोजना के लिए 10,598.98 करोड़ रुपए के निवेश को मंजूरी दी गई है।

Tags:    

Similar News