PM Modi: NDA की मीटिंग से पहले विपक्ष पर जमकर बरसे पीएम मोदी, बेंगलुरू की बैठक को बताया भ्रष्टाचारियों का सम्मेलन

PM Modi: पोर्ट ब्लेयर के वीर सावरकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के उद्घाटन के मौके पर प्रधानमंत्री के निशाने पर बेंगलुरू में आज आयोजित विपक्षी नेताओं की बैठक रही।

Update: 2023-07-18 09:14 GMT
PM Modi (photo: social media )

PM Modi News: देश की राजनीति के लिए आज का दिन काफी महत्वपूर्ण है। आज यानी मंगलवार 18 जुलाई को सत्ता पक्ष और विपक्ष की बड़ी बैठक हो रही है। जिसमें दोनों एक-दूसरे के खिलाफ लड़ने की रणनीति पर चर्चा करेंगे। सत्तारूढ़ एनडीए की मीटिंग जहां राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में होनी है, वहीं विपक्षी नेताओं की बैठक दक्षिण भारत के बेंगलुरू में हो रही है। राजग की बैठक में शामिल होने से ऐन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी नेताओं पर जोरदार हमला बोला है।

पोर्ट ब्लेयर के वीर सावरकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के उद्घाटन के मौके पर प्रधानमंत्री के निशाने पर बेंगलुरू में आज आयोजित विपक्षी नेताओं की बैठक रही। उन्होंने कहा कि बेंगलुरू में 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए 26 दल जमा हुए हैं। देश की जनता कह रही है कि ये तो भ्रष्टाचारी सम्मेलन हो रहा है। इनका लेबल कुछ और है और प्रोडक्ट कुछ और। इनका एक ही एजेंडा है – न खाता न बही, सो परिवार कहे वही सही। देश की जनता इनसे सतर्क रहे।

लालू यादव का नाम न लेते हुए कसा तंज

पीएम मोदी ने बेंगलुरू में इकट्ठा में हुए 26 राजनीतिक दलों के नेताओं पर तंज कसते हुए कहा कि इसमें जेल जाने वालों को खास न्योता दिया गया है। इनके यहां जमानत पर बाहर रह रहे लोगों को खास सम्मान दिया जाता है। जिसका पूरा परिवार ही जमानत पर हो तो उसे ज्यादा सम्मान दिया जाता है। प्रधानमंत्री का इशारा राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की ओर था। उन्होंने कहा कि ये लोग देश के लोकतंत्र और संविधान को बंधक बनाना चाहते हैं। उनकी दुकान में भ्रष्टाचार की गारंटी है। देश में जातिवाद का जहर बेचने वाले दल आज बेंगलुरू में एकत्रित हो रहे हैं।

विपक्ष का एक ही एजेंडा – परिवारवाद और भ्रष्टाचार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निशाने पर इस दौरान वो राजनीतिक पार्टियां खासौतर पर रहीं, जिन पर बीजेपी वंशवाद बढ़ाने का आरोप लगाती रहती हैं। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों का एक ही विचारधारा और एजेंडा है – अपना परिवार बचाओ, परिवार के लिए भ्रष्टाचार बढ़ाओ। इनके लिए परिवार पहले देश बाद में है। प्रधानमंत्री ने तंज कसते हुए कहा कि न खाता न बही, सो परिवार कहे वही सही।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र लोगों का, लोगों के द्वारा और लोगों के लिए होता है, मगर वंशवादी राजनीतिक दलों के लिए सबकुछ परिवार का है, परिवार द्वारा है और परिवार के लिए है। उन्होंने कहा कि देश वंशवादी राजनीति का शिकार है। कुल मिलाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन के जरिए तय कर दिया कि विपक्ष के खिलाफ उनका सबसे बड़ा हथियार वंशवाद और करप्शन होगा।

बेंगलुरू में 26 और दिल्ली में 38 दलों का जमावड़ा

देश में बीजेपी विरोधी राजनीति करने वाले सियासी दलों की दूसरी बड़ी बैठक मंगलवार को कांग्रेस शासित कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में हो रही है। पहली बैठक जो पटना में हुई थी, उसके मुकाबले ये बैठक काफी बड़ी है। इसमें सोनिया गांधी भी शामिल हैं और नए घटक दल भी जुड़े हैं। आज की बैठक में इस गठबंधन के नाम और नेता पर चर्चा हो सकती है। बिहार सीएम नीतीश कुमार को बड़ी जिम्मेदारी मिलने की संभावना है।

वहीं, देश की राजधानी दिल्ली में सत्तारूढ एनडीए की बैठक लंबे समय बाद हो रही है। जिसमें 38 दलों के शामिल होने की बात कही गई है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शिरकत करेंगे। इसमें एकनाथ शिंदे की शिवसेना और अजित पवार गुट की एनसीपी के अलावा यूपी-बिहार के छोटे-छोटे राजनीतिक दल शामिल हो रहे हैं।

Tags:    

Similar News