मोदी ने कैसे किया: पूरी दुनिया रह गई दंग, सब ने कहा वाह मोदी जी वाह

सुबह से ही सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जांबाजी की बाते कही जा रही हैं। पीएम मोदी का अचानक से लेह जाना सच में काफी हैरानी की बात है।

Update: 2020-07-03 13:24 GMT
मोदी ने कैसे किया: पूरी दुनिया रह गई दंग, सब ने कहा वाह मोदी जी वाह

नई दिल्ली। सुबह से ही सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जांबाजी की बाते कही जा रही हैं। पीएम मोदी का अचानक से लेह जाना सच में काफी हैरानी की बात है। असल में लेह ऐसी जगहों में आता है जहां अत्यधिक ऊंचाई होने की वजह से कोई व्यक्ति वहां के वातावरण के हिसाब से अपने आप को तुरंत नहीं ढाल सकता है। ऐसे में इतनी ऊंचाई पर जाना और फिर उसी दिन वहां से आना बगैर किसी समस्या के सच में बड़े गजब चमत्कार से कम नहीं है।

ये भी पढ़ें... जोरदार बम धमाका: भयानक विस्फोट से हिल गया देश, 41 लोग हुए हताहत

पीएम मोदी के माथे पर कहीं कोई शिकन नहीं

शुक्रवार सुबह पीएम मोदी के लेह पहुंचने की जानकारी उस समय वायरल हुई जब वे लेह एयरपोर्ट पर लैंड कर चुके थे। 11 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित और देश के बाकी हिस्सों से एकदम अलग मौसम वाले इस इलाके मे भयंकर ठंड पड़ती है। लेकिन, पूरी यात्रा के दौरान 69 वर्षीय पीएम मोदी के माथे पर कहीं कोई शिकन दिखाई नहीं दी।

वह लैंड करने के बाद सीधे निमू पहुंचे, जहां उन्होंने जवानों को संबोधित किया। दोपहर 2.30 बजे करीब वह वापसी के लिए लेह एयरपोर्ट पहुंच गए थे।

इस बात को सोशल मीडिया पर भारतीय सेना के सेनानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल सैयद अता हसनैन ने उठाया। लेह को परिस्थिति अनुकूलन के मामले में पहले चरण का स्थान माना जाता है।

ये भी पढ़ें... Weather Alert: अचानक बदला मौसम, लोगों को मिली बड़ी राहत

ऐसी कठिन यात्रा पर ले जाना ठीक नहीं

इसका मतलब आप सीधे वहां लैंड तो कर सकते हैं लेकिन इसके बाद कुछ दिनों के लिए आपको अपनी रफ्तार धीमी रखनी होगी। हालांकि, उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को ऐसी कठिन यात्रा पर ले जाना ठीक नहीं था।

सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म ट्विटर पर हसनैन के इस ट्वीट पर एक यूजर ने लिखा कि, यही मेरे दिमाग में भी आया था! लेह में भी कई लोग जो दिल्ली से जाकर सीधे लैंड करते हैं, ऊंचाई में बदलाव आने के कारण उन्हें कुछ समस्याएं होने लगती हैं। यह कैसे संभव है कि प्रधानमंत्री बिना किसी अभ्यास के इस तरह की यात्रा कर पा रहे हैं।

साथ ही एक अन्य यूजर ने उनकी जीवनशैली का हवाला देते हुए लिखा कि शायद योग इसमें उनकी मदद करता है।

ये भी पढ़ें...अभी-अभी दर्दनाक हादसा: 19 श्रद्धालुओं की गई जान, शोक में डूबा देश

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News