PM मोदी ने NSA समेत कई बड़े अधिकारियों संग की बैठक, जम्मू कश्मीर के हालातों पर की चर्चा

PM Modi Meeting with NSA: जम्मू कश्मीर में हो रहे आतंकी घटनाओं के बीच पीएम मोदी ने आज NSA के साथ मीटिंग की है। मीटिंग के दौरान उन्होंने कई बड़े निर्देश भी दिए।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-06-13 10:47 GMT

PM Modi Meeting with NSA: बीते कुछ दिनोंं से जम्मू कश्मीर में हो रहे आतंकी घटनाओं के बीच अचानक पीएम मोदी ने आज NSA समेत कई बड़े अधिकारियों के साथ बैठक की है। सूत्रों के अनुसार, बैठक में पीएम मोदी ने NSA और अन्य अधिकारियों के साथ जम्मू-कश्मीर की स्थिति की समीक्षा की है। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा संबंधी हालातों की पूरी जानकारी दी गई। साथ ही अधिकारियों ने प्रधानमंत्री को जम्मू कश्मीर में आतंकवाद विरोधी प्रयासों से अवगत कराया गया। पीएम मोदी ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि आतंकवाद विरोधी क्षमताओं का पूरा स्पेक्ट्रम तैनात किया जाए।

पीएम ने जम्मू-कश्मीर के एलजी से की बात

सूत्रों के अनुसार, NSA के अधिकारियों से बातचीत के बाद पीएम मोदी ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से बात की और जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों की तैनाती और आतंकवाद विरोधी अभियानों पर जानकारी ली। न्यूज एजेंसी एनआई के अनुसार, पीएम ने जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा से भी बात की है। इस दौरान पीएम मोदी को स्थानीय प्रशासन द्वारा किए जा रहे प्रयासों के बारे में जानकारी दी गई।

तीसरी बार NSA बने अजित डोभाल

मोदी सरकार 3.0 ने आज एक और बड़ा फैसला लिया है। केंद्र सरकार में पिछले दस से लगातार NSA के रूप में सेवा दे रहे अजित डोभाल को एक बार फिर NSA की जिम्मेदारी दी गई है। साथ ही पीके मिश्रा भी प्रधानमंत्री मोदी के प्रधान सचिव बने रहेंगे। इस संबंध में जारी लेटर में कहा गया है कि कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने अजीत डोभाल की राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के रूप में नियुक्ति को मंजूरी दी है। यह फैसला 10 जून से प्रभावी होगा। पीएम मोदी ने एक बार फिर अजीत डोभाल पर भरोसा जताते हुए उन्हें तीसरी बार एनएसए पद की जिम्मेदारी दी है। बता दें, यह एक संवैधानिक पद है। साथ ही ऐसा माना जाता है कि प्रधानमंत्री का सबसे विश्वसनीय अधिकारी एनएसए ही होता है। रणनीतिक मामलों के साथ ही आंतरिक सुरक्षा के मामलों में भी वो प्रधानमंत्री की मदद करता है। 

Tags:    

Similar News