ओलंपिक रवानगी से पहले एथलीटों से PM मोदी ने की खास मुलाकात, नीरज-सिंधू से जाना तैयारियों का अनुभव

Paris Olympics 2024: मोदी ने कहा कि मैं अपनी तरफ से आपको शुभकामनाएं देता हूं और मैं आप लोगों का इंतजार करूंगा...मैं कोशिश करूंगा कि 15 अगस्त को जब लाल किले पर कार्यक्रम हो तो आप लोग भी वहां मौजूद रहें।

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-05 06:38 GMT

Paris Olympics 2024 (सोशल मीडिया) 

Paris Olympics 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को टी-20 विश्व कप विजेता भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों से मुलाकात कर उनका हौसला अफजाई किया था। मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने क्रिकेटरों के संग संवाद कायम किया ही था, साथ ही ब्रेकफास्ट भी किया था। विश्व विजेता बनने के बाद प्रधानमंत्री द्वारा की गई, इस मेहमान नावजी से क्रिकेटरों के बीच ऊर्जा का संचार हुआ है। हर विधा में खिलने वाले भारतीय खिलाड़ियों के बीच राष्ट्र भावना प्रथम जागृति रहे, पीएम कभी न कभी खिलाड़ियों से मुलाकात करते रहे हैं। इसको देखते हुए पीएम मोदी ने आज शुक्रवार को पेरिस ओलंपिक 2024 में शामिल होने वाले भारतीय खिलाड़ी से भी मुलाकात की। पीएम मोदी ने सभी खिलाड़ियों का जीत का मंत्र दिया।

उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए दी शुभकामनाएं

जुलाई महीने के अंतिम सप्ताह में पेरिस ओलंपिक 2024 शुरू हो रहा है। इस बार ओलंपिक में करीब 120 खिलाड़ियों का दल आज रहा है, जो अलग अलग खेल विधा में भाग लेगा। उम्मीद है कि इस बार यह खिलाड़ी टोक्यो ओलंपिक से भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। टोक्यो ओलंपिक में भारत ने सात पदक जीते थे। इसमें नीरज चोपड़ा का भाला फेंक में जीता गया स्वर्ण पदक भी शामिल था। इस ओलंपिक भारतीय खिलाड़ी और बेहतर प्रदर्शन करें, इसको देखते हुए पीएम आवास पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेरिस ओलंपिक 2024 में शामिल होने जा रहे खिलाड़ियों से मुलाकात की। साथ ही, नीरज चोपड़ा, मुक्केबाज निकहत जरीन और बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु वर्चुअल तरीके से प्रधानमंत्री मोदी के साथ जुड़े। इस बातचीत के दौरान मोदी ने सभी खिलाड़ियों से उत्कृष्ट प्रदर्शन की उम्मीद जताई है और भारतीय दल को शुभकामनाएं दी हैं।

पीएम ने खिलाड़ियों को दिया जीत का मंत्र

साथ ही, पीएम मोदी ने देशवासियों से भी खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने का आग्रह किया। ओलंपिक में पहली बार खेल रहे भारतीय खिलाड़ियों को मोदी ने विजय मंत्र भी दिया। इस दौरान पीएम मोदी ने सभी खिलाड़ियों से कहा कि आप ओलंपिक में जाने और जीतने के मूड में हैं और मैं आपके जीतने के बाद वापस आने पर आपका स्वागत करने के मूड में हूं। मेरी कोशिश है कि मैं खेल जगत से जुड़े हमारे देश के सितारों से मिलता रहूं, नई चीजें सीखता रहूं और उनके प्रयासों को समझता रहूं और सरकार के तौर पर अगर व्यवस्था में कुछ बदलाव की जरूरत है, कुछ प्रयासों को बढ़ाने की जरूरत है तो मैं इस दिशा में काम करता रहता हूं। मेरी कोशिश है कि सभी से सीधा संवाद हो।

जताया खिलाड़ियों पर भरोसा

पीएम मोदी हम खेलने जा रहे हैं, हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने जा रहे हैं। ओलंपिक भी सीखने का एक बहुत बड़ा क्षेत्र है... जो सीखने की प्रवृत्ति के साथ काम करता है, उसके लिए सीखने के अनेक अवसर हैं। जो शिकायत में जीना चाहते हैं, उनके लिए अवसरों की कोई कमी नहीं है। मुझे पूरा विश्वास है कि इस बार भी आप खेल के क्षेत्र में भारत का नाम रोशन करेंगे। प्रधानमंत्री ने दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु और ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा से भी बात की। दोनों खिलाड़ियों ने पीएम मोदी की अपनी तैयारियों की जानकारी दी।

नीरज से की यह खास चीज की मांग

पीएम मोदी वीडियो कॉल के दौरान नीरज चोपड़ा से एक खास चीज की मांग की। पीएम मोदी ने नीरज चोपड़ा से कहा, 'तेरा चूरमा अभी तक आया नहीं। नीरज चोपड़ा ने मोदी को जवाब दिया कि 'चूरमा लेकर आएंगे। मोदी ने कहा कि मैं अपनी तरफ से आपको शुभकामनाएं देता हूं और मैं आप लोगों का इंतजार करूंगा...मैं कोशिश करूंगा कि 15 अगस्त को जब लाल किले पर कार्यक्रम हो तो आप लोग भी वहां मौजूद रहें।


Tags:    

Similar News