PM Modi Prediction: तो क्या 2018 की तरह फिर सच साबित होगी मोदी की भविष्यवाणी ?

PM Modi Prediction: 2014 में देश के प्रधानमंत्री बनने के बाद प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ दूसरा अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था। 2018 में लाए गए पहले अविश्वास प्रस्ताव का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष से अपने खिलाफ 2023 में अविश्वास प्रस्ताव लाने को कहा था।

Update: 2023-08-11 07:49 GMT
PM Modi Prediction (photo: social media )

PM Modi Prediction: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुए गुरुवार को विपक्ष पर तीखा हमला बोला। उन्होंने विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया पर हमला करते हुए उसे घमंडिया बताया। उन्होंने कहा कि यह ऐसी बारात है जिसमें हर कोई दूल्हा बनना चाहता है। सबके मन में प्रधानमंत्री बनने की इच्छा पल रही है। प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्ष ने अविश्वास प्रस्ताव की आड़ में जनता का विश्वास तोड़ा है।

2014 में देश के प्रधानमंत्री बनने के बाद प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ दूसरा अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था। 2018 में लाए गए पहले अविश्वास प्रस्ताव का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष से अपने खिलाफ 2023 में अविश्वास प्रस्ताव लाने को कहा था। उनकी यह भविष्यवाणी सच साबित हुई। गुरुवार को प्रधानमंत्री ने कहा कि आप पूरी तैयारी के साथ अविश्वास प्रस्ताव नहीं लेकर आए हैं और अब मैं आपसे अनुरोध करूंगा कि 2028 में मेरे खिलाफ पूरी तैयारी के साथ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आइएगा।

सच साबित हुई मोदी की भविष्यवाणी

अविश्वास प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री ने करीब 133 मिनट लंबे अपने भाषण के दौरान 50 बार कांग्रेस का नाम लिया। इससे साफ है कि प्रधानमंत्री ने विपक्षी दलों में खास तौर पर कांग्रेस को अपने निशाने पर रखा। अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री ने विपक्ष की ओर से अपनी सरकार के खिलाफ 2018 में लाए गए अविश्वास प्रस्ताव का भी जिक्र किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्ष की ओर से 2018 में भी मेरे खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था और उसका क्या हर्ष हुआ था यह सभी को पता है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 2018 के अविश्वास प्रस्ताव के दौरान मैंने कहा था कि यह हमारी सरकार के लिए फ्लोर टेस्ट नहीं है बल्कि उन्हीं के लिए फ्लोर टेस्ट है। मेरा कहा सच साबित हुआ क्योंकि जब मतदान हुआ तो वे इतने वोट भी हासिल नहीं कर पाए थे जितने वोट उनके पास थे। मोदी सरकार के खिलाफ 2018 में लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में सिर्फ 126 वोट पड़े थे जबकि 325 सांसदों ने इस प्रस्ताव का विरोध किया था।

विपक्ष से 2023 में अविश्वास प्रस्ताव लाने को कहा था

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन के दौरान 2018 के अविश्वास प्रस्ताव के दौरान अपने जवाब का भी जिक्र किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि मैंने 2018 में विपक्ष से 2023 में पूरी तैयारी के साथ अपने खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का अनुरोध किया था। पीएम मोदी की यह भविष्यवाणी बिल्कुल सच साबित हुई क्योंकि विपक्ष की ओर से 2023 में उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया गया। स्पीकर की ओर से विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव मंजूर होने के बाद 2018 में पीएम मोदी की ओर से दिया गया भाषण भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था।

तब पीएम मोदी ने कहा था कि विपक्ष मेरी सरकार के खिलाफ 2023 में फिर से अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी करे। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण के दौरान विपक्ष से कहा था कि मैं आपको शुभकामनाएं देता हूं कि आप इतनी तैयारी करो कि आपको 2023 में फिर से मेरी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का मौका मिले। प्रधानमंत्री मोदी के इस भाषण के बाद कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी के बयान को अहंकार से भरा हुआ बयान बताया था जिसे लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने पलटवार भी किया था।

2024 में फिर मिलेगा जनता का आशीर्वाद

प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को अपने जवाबी भाषण में कहा कि विपक्ष का विश्वास प्रस्ताव मेरे लिए काफी शुभ होता है। 2018 में मेरे खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था तो जनता ने पूरी ताकत के साथ विपक्ष के लिए नो कॉन्फिडेंस घोषित कर दिया। 2019 में एनडीए और ज्यादा सीटें लेकर सत्ता में वापस आया।

अब विपक्ष की ओर से 2023 में एक बार फिर मेरे खिलाफ अविश्वास का प्रस्ताव पेश किया गया है। मुझे पूरा भरोसा है कि 2024 के लोकसभा चुनाव के दौरान एनडीए और भाजपा को जनता के आशीर्वाद से पुराने सारे रिकॉर्ड तोड़ने में कामयाबी मिलेगी।

अब विपक्ष को दिया 2028 का टारगेट

पीएम मोदी ने कहा कि देश की जनता ने लगातार उनकी सरकार पर भरोसा जताया है और इसके लिए वे देश की जनता का धन्यवाद करते हैं। कांग्रेस यह नहीं पचा पा रही है कि एक गरीब का बेटा कैसे देश का प्रधानमंत्री बन गया। उन्होंने कहा कि एनडीए के 2024 का चुनाव जीतने के बाद आप 2028 में फिर मेरे खिलाफ विश्वास प्रस्ताव लेकर आएं तो पूरी तैयारी के साथ आएं। ऐसी घिसी-पिटी बातें लेकर मत आना। देश को कम से कम यह तो लगे कि आप विपक्ष के योग्य हैं। आपने तो यह योग्यता भी खो दी है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब आप 2028 में मेरे खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएंगे तब देश दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका रहेगा। उन्होंने विपक्ष पर तंज कसते हुए यहां तक कहा कि विपक्ष को यह गुप्त वरदान हासिल है कि विपक्ष की ओर से जिसकी भी आलोचना की गई है,उसका भला हुआ है।

प्रधानमंत्री के बयान की खूब हो रही चर्चा

प्रधानमंत्री की ओर से दिए गए इस बयान की खासी चर्चा हो रही है। सोशल मीडिया और लोगों के बीच चर्चा का विषय यह है कि क्या 2018 की तरह मोदी की भविष्यवाणी एक बार फिर सच साबित होगी? मोदी ने 2018 में विपक्ष से 2023 में अविश्वास प्रस्ताव लाने को कहा था और अब उन्होंने विपक्ष को 2028 का टारगेट दिया है।

पीएम मोदी के बयान से साफ हो गया है कि उन्हें अगले साल एक बार फिर देश की सत्ता में लौटने का भरोसा है। अब यह देखने वाली बात होगी कि गुरुवार को पीएम मोदी की ओर से की गई भविष्यवाणी सच साबित होती है या नहीं।

Tags:    

Similar News