PM Modi: गणेश पूजा विवाद पर पीएम मोदी का तीखा जवाब- सत्ता के भूखे लोगों को मेरी पूजा से भी परेशानी

PM Modi: आज गणेश पूजा विवाद को लेकर विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। गणेश पूजा विवाद पर पहली बार बयान देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सत्ता के भूखे लोगों को मेरी गणेश पूजा से भी परेशानी हो रही है।

Report :  Anshuman Tiwari
Update:2024-09-17 14:37 IST

PM Modi ( Pic- Social- Media)

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गणेश पूजा विवाद को लेकर विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। गणेश पूजा विवाद पर पहली बार बयान देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सत्ता के भूखे लोगों को मेरी गणेश पूजा से भी परेशानी हो रही है। ओडिशा के भुवनेश्वर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सच्चाई तो यह है कि समाज को बांटने वाले लोगों को पूजा से भी परेशानी हो रही है। ऐसी नफरत भरी सोच रखने वाले लोगों पर अंकुश लगाना जरूरी है।

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले दिनों देश के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ के आवास पर आयोजित गणेश पूजा में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे थे। पीएम मोदी ने एक्स पर इसकी तस्वीर भी शेयर की थी। सीजेआई के आवास पर आयोजित इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हिस्सा लेने पर विपक्षी दलों तीखी प्रतिक्रिया जताई थी। शिवसेना के उद्धव गुट ने तो पीएम मोदी पर निशान साधते हुए यहां तक कहा था कि अब सीजेआई को शिवसेना से जुड़े मामलों से अलग हो जाना चाहिए।

समाज को बांटने वाली मानसिकता

ओडिशा में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस और उसके ईको सिस्टम से जुड़े हुए लोगों को मेरे गणपति पूजा में हिस्सा लेने से परेशानी हो गई। ऐसे लोगों की मानसिकता समाज को बांटने वाली है। ऐसे लोगों की सोच नफरत भरी है और ये लोग समाज में जहर घोलने का काम कर रहे हैं।

गणेश पूजा विवाद को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार विपक्ष को तीखे अंदाज में जवाब दिया। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार है और वहां इन लोगों ने बहुत बड़ा अपराध किया था। वहां इन लोगों ने गणेश प्रतिमा को ही सलाखों के पीछे डाल दिया। हमें ऐसी नफरत वाली ताकतों से सतर्क रहना होगा और उन्हें आगे बढ़ने से रोकना होगा।

आजादी की लड़ाई में गणेश उत्सव की बड़ी भूमिका

गणेश उत्सव के महत्व का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश की आजादी की लड़ाई में गणेश उत्सव ने बहुत बड़ी भूमिका निभाई थी। गणेश उत्सव हमारे लिए सिर्फ आस्था का ही पर्व नहीं है। सत्ता की भूख में अंग्रेजों ने देश को बांटने की कोशिश की थी। जातियों के नाम पर देश के लोगों को लड़वाना और समाज में गृह जहर घोलने उनका मुख्य हथियार बन गया था।

ऐसे समय में लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक ने गणेश उत्सव का सार्वजनिक आयोजन शुरू किया था। उन्होंने गणेश उत्सव के जरिए भारत की आत्मा को जगाया था। ऐसे में गणेश उत्सव का देश की आजादी की लड़ाई में बहुत बड़ा महत्व है।

तेजी से वादे पूरा कर रही भाजपा सरकार

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले ओडिशा की जनता से हमने जो भी वादे की किए थे,उन्हें काफी तेज गति से पूरा किया जा रहा है। राज्य की भाजपा सरकार दिन-रात यहां के लोगों की सेवा में जुटी हुई है। आज का दिन इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि लगातार तीसरी बार केंद्र की सत्ता में आई एनडीए सरकार के आज 100 दिन पूरे हो रहे हैं। इस दौरान गरीबों, किसानों, नौजवानों और महिलाओं के लिए कई बड़े फैसले लिए गए हैं।

रैली को संबोधित करने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झुग्गी बस्ती का भी दौरा किया और प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने घरों का भी उद्घाटन किया। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों के साथ संवाद भी किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करने के लिए हवाई अड्डे से गडकाना तक सड़क के दोनों और काफी संख्या में लोग मौजूद थे।

गणेश उत्सव को लेकर क्या हुआ विवाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ दिनों पूर्व मुख्य न्यायाधीश जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ के आवास पर आयोजित गणेश पूजा में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे थे। प्रधानमंत्री मोदी ने वहां पर भगवान गणेश की आरती भी की थी। इसकी तस्वीर सामने आने के बाद कांग्रेस और शिवसेना के उद्धव गुट समेत अन्य दलों ने विवाद पैदा कर दिया था। उन्होंने सीजेआई के घर प्रधानमंत्री मोदी के जाने की तीखी आलोचना की थी। सोशल मीडिया पर भी इस प्रकरण की खूब चर्चा हुई थी और अब प्रधानमंत्री मोदी ने पहली बार विपक्षी दलों को इस मुद्दे पर जवाब दिया है।

Tags:    

Similar News