कोरोना वैक्सीन जल्दः हैदराबाद पहुंचे प्रधानमंत्री, वैज्ञानिकों से करेंगे बात

देश में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना के खिलाफ भारत में बन रही वैक्सीन कहां तक पहुंची इसका जायजा लेने के लिए तीन चोटी के प्रयोगशालाओं का दौरा कर रहे हैं।

Update: 2020-11-28 08:40 GMT
कोरोना वैक्सीन जल्दः हैदराबाद पहुंचे प्रधानमंत्री, वैज्ञानिकों से करेंगे बात

नई दिल्ली: देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस संक्रमण फैलने लगा है। तेजी से बढ़ते मामलों के बीच हर कोई कोविड-19 वैक्सीन (Corona Vaccine) का बेसब्री से इंतजार कर रहा है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) कोरोना के खिलाफ भारत में बन रही वैक्सीन कहां तक पहुंची इसका जायजा लेने के लिए देश के तीन चोटी के प्रयोगशालाओं का दौरा कर रहे हैं। प्रधानमंत्री आज अहमदाबाद के जायडस बॉयोटेक पार्क, हैदराबाद के भारत बायोटेक और पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के दौरे पर हैं।

अहमदाबाद से हैदराबाद पहुंचे PM मोदी

PM मोदी अहमदाबाद से हैदराबाद पहुंच गए हैं। यहां पर वो भारत बायोटेक में कोरोना वैक्सीन कोवैक्सीन के निर्माण में हुई प्रगति का जायजा लेंगे। इससे पहले प्रधानमंत्री अहमदाबाद पहुंचे थे, जहां पर उन्होंने कोरोना वैक्सीन सेंटर का जायजा लिया। यहां पर मोदी ने जाइडस कैडिला पार्क में पहुंचकर वैज्ञानिकों से वैक्सीन से जुड़ी जानकारी ली और काफी देर तक वैज्ञानिकों से बात करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी हैदराबाद के लिए निकले।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर, भारत ने खोजा कोरोना टीका, अब पूरी दुनिया को बचाएगा इंडिया

(फोटो- सोशल मीडिया)

पीएम मोदी ने दौरे के बारे में कही ये बात

वहीं इस दौर के बाद पीएम मोदी ने कहा कि आज मैंने जाइडस कैडिला पार्क (Zydus Biotech Park) में तैयार हो रही कोरोना वैक्सीन के बारे में जानकारी हासिल की। मैं वैज्ञानिकों के काम और उनके इस प्रयास के पीछे की पूरी टीम की सराहना करता हूं। इस यात्रा में उनका साथ देने के लिए भारत सरकार सक्रिय रूप से उनके साथ काम कर रही है।

यह भी पढ़ें: NCRB की रिपोर्ट: पानी से सस्ती यहां आदमी की जान, हैरान कर देंगे मौत के ये आंकड़े



कोवैक्सीन के निर्माण में हुई प्रगति का जायजा लेंगे मोदी

वहीं इस बीच मोदी अहमदाबाद से हैदराबाद पहुंच गए हैं। पीएम यहां पर भारत बायोटेक में कोरोना वैक्सीन कोवैक्सीन के निर्माण में हुई प्रगति का जायजा लेंगे। यहां कोवैक्सीन के तीसरे फेज का ट्रायल चल रहा है। तीसरे फेज में कंपनी 26 हजार लोगों पर इस वैक्सीन का ट्रायल कर रही है। बता दें कि भारत बायोटेक दुनिया की जानी मानी बायोटेक कंपनी है।

यह भी पढ़ें: हाथी की दर्दनाक मौत: बिजली के तारों में फंसी सूंड, घंटों तड़पता देख कांप गई रूह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News