PM Modi Mathura Visit: मथुरा पहुंचे पीएम मोदी, मीराबाई जन्मोत्सव समारोह में होंगे शामिल, ये है पूरा कार्यक्रम

PM Modi Mathura Visit: पीेएम नरेंद्र मोदी भगवान श्री कृष्ण की भक्त मीराबाई के 525वें जन्मोत्सव समारोह में शामिल होने मथुरा पहुंचे हैं। । प्रधानमंत्री मीराबाई के नाम पर डाक टिकट और एक स्मारक सिक्का जारी करेंगे।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2023-11-23 04:30 GMT

PM Modi Mathura Visit (Photo:Social Media)

PM Modi Mathura Visit. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी गुरूवार 23 नवंबर को भगवान श्रीकृष्ण की नगरी मथुरा पहुंचे हैं। पीएम मोदी भगवान श्री कृष्ण की भक्त मीराबाई के 525वें जन्मोत्सव समारोह में शामिल होने होने आए हैं। इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और स्थानीय सांसद और फिल्म अभिनेत्री हेमा मालिनी भी मौजूद हैं। प्रधानमंत्री श्रीकृष्ण जन्मस्थान मंदिर पहुंचे हैं। अयोध्या राम मंदिर का मामला सुलझने के बाद अब इस जन्मस्थान से जुड़े विवाद का मुद्दा गरमाया हुआ है।

क्या है पूरा कार्यक्रम

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी का विमान दोपहर 3.50 बजे दिल्ली से आगरा एयरपोर्ट पर लैंड करेगा। यहां से प्रधानमंत्री हेलीकॉप्टर के जरिए मथुरा रवाना होंगे। शाम 4.15 बजे उनका हेलीकॉप्टर सेना परिसर में बने हैलीपेड पर उतरेगा। पीएम मोदी यहां से बाई रोड श्रीकृष्ण जन्मस्थान और दर्शन करेंगे। यहां से प्रधानमंत्री धौली प्याऊ स्थित रेलवे मैदान के लिए रवाना होंगे, जहां वो मीराबाई के 525वें जन्मोत्सव समारोह में शामिल होंगे।

पीएम मोदी 4.30 से 7.30 तक करीब तीन घंटे तक उत्सव में मौजूद रहेंगे। इस मथुरा से बीजेपी की सांसद हेमा मालिनी मीराबाई पर आधारित नृत्य नाटिका प्रस्तुत करेंगी। प्रधानमंत्री मीराबाई के नाम पर डाक टिकट और एक स्मारक सिक्का भी जारी करेंगे। इसके बाद उनका संबोधन का कार्यक्रम है। संबोधन के बाद वह वापस दिल्ली लौट जाएंगे।


पीएम के आगमन को लेकर की गई है पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था

पीएम नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर मथुरा में बेहद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। प्रधानमंत्री की सिक्योरिटी का जिम्मा संभालने वाली एसपीजी पहले ही उन स्थलों का मुआयना कर चुकी है, जहां आज वे जाने वाले हैं। जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी की सुरक्षा में लगभग 15 आईपीएस, 30 एडिशनल एसपी, 60 डीएसपी, 125 इंस्पेक्टर और पूरे प्रदेश से लगभग 1500 पुलिसकर्मी मथुरा में तैनात रहेंगे. 14 कंपनी पीएसी, 4 कंपनी पैरामिलिट्री तैनात रहेंगे। बताया जाता है कि प्रधानमंत्री मथुरा दौरे के क्रम में कुछ और मंदिरों के दर्शन के लिए जाने वाले थे, लेकिन सुरक्षा कारणों से उसे रद्द कर दिया गया।

आज राजस्थान में चुनाव प्रचार का आखिरी दिन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मथुरा का दौरा ऐसे समय में होने जा रहा है, जब राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान का आज आखिरी दिन है। 25 नवंबर को होने वाले मतदान के लिए गुरूवार शाम पांच बचे चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा। ऐसे में पीएम मोदी राजस्थान की सीमा से सटे मथुरा से शाम के समय में अपने संबोधन के दौरान जरूर कोई सियासी संदेश देना चाहेंगे। उन्होंने 15 नवंबर को भी ऐसा ही किया था, जब एमपी और छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार का आखिरी दिन था। उस दिन पीएम मोदी झारखंड के खूंटी जिले स्थित महान आदिवासी नेता भगवान बिरसा मुंडा के गांव उनका जन्मोत्सव मनाने पहुंचे थे।



 


Tags:    

Similar News