डिजिटल इंडिया बना लाइफ स्टाइल, इस बड़े नेता ने दिया इतना बड़ा क्रेडिट

बंगलुरु वर्चुअल टेक समिट का उद्घाटन करते हुई पीएम मोदी ने कहा की पांच साल पहले हमने डिजिटल इंडिया की शुरुआत की थी। अब डिजिटल इंडिया एक जीवनशैली बन गया है, खासकर उन लोगों की जो गरीब और हाशिए पर हैं तथा तथा जो सरकार में हैं।

Update: 2020-11-19 14:11 GMT
Bengaluru Tech Summit: PM मोदी बोले- लाइफ स्टाइल बन गया है डिजिटल इंडिया

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल लोगों के जीवन में बहुत बदलाव लेकर आया है और इसके जरिए लोगों की गरिमा में वृद्धि हुई है। बंगलुरु वर्चुअल टेक समिट का उद्घाटन करते हुई पीएम मोदी ने कहा की पांच साल पहले हमने डिजिटल इंडिया की शुरुआत की थी। अब डिजिटल इंडिया एक जीवनशैली बन गया है, खासकर उन लोगों की जो गरीब और हाशिए पर हैं तथा तथा जो सरकार में हैं।

ये भी पढ़ें: UP BY Election Result: भाजपा के नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई गई

प्रधानमंत्री ने कहा कि डिजिटल इंडिया की वजह से आज देश में मानव केंद्रित विकास हो रहा है। इतने बड़े स्तर पर इसके इस्तेमाल ने नागरिकों के जीवन में कई बदलाव किए हैं और इससे मिल रहे फायदे से हर कोई वाकिफ है। मोदी ने कहा कि टेक्नोलॉजी के प्रयोग से मानव गरिमा में बढ़ोतरी हुई है। मिसाल के तौर पर अब करोड़ों किसानों को सिर्फ एक क्लिक के जरिए आर्थिक मदद पहुंचती है। कोरोना के कारण जब देश में लॉकडाउन चरम पर था तब टेक्नोलॉजी ही ने भारत के गरीबों को मदद सुनिश्चित की।

सर्वश्रेष्ठ दिमाग

कम्युनिकेशन के संदर्भ में पीएम मोदी ने कहा कि भारत ने सूचना के इस युग में विलक्षण ढंग से अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है। उन्होंने कहा कि आज हमारे पास सर्वश्रेष्ठ दिमाग के साथ बड़ा बाजार भी है। हमारे टेक्नोलॉजिकल जगत के पास वैश्विक होने की क्षमता भी है। प्रधानमंत्री ने आह्वान किया कि अब समय है कि भारत के टेक्नोलॉजी सॉल्यूशन्स को विश्व में ले जाया जाए।

ये भी पढ़ें: अस्पताल बना बच्ची के मौत का कारण, परिजनों ने जमकर काटा बवाल

इस समिट में ऑस्‍ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्‍कॉट मॉरिसन, स्विस कॉन्‍फेडरेशन के उपाध्‍यक्ष गाई पार‍मेलिन और कई हस्तियां भाग लेंगी।

तीन दिनों के इस सम्मेलन का आयोजन कर्नाटक सरकार ने कर्नाटक नवाचार एवं प्रौद्योगिकी सोसाइटी, कर्नाटक सरकार के इन्‍फॉर्मेशन टेक्‍नोलॉजी संबंधी विजन ग्रुप, बायोटेक्‍नोलॉजी एंड स्‍टार्टअप, सॉफ्टवेयर टेक्‍नोलॉजी पार्क ऑफ इंडिया और एम.एम. एक्टिव साइंस टेक कम्‍युनिकेशन्‍स के सहयोग से किया है। समिट का मुख्‍य विषय 'नेक्‍स्‍ट इज नाऊ' है।

Tags:    

Similar News