सांसदों के लिए बने आवास का PM मोदी ने किया उद्घाटन, कह दी इतनी बड़ी बात

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश में वॉर मेमोरियल, पुलिस मेमोरियल समेत कई ऐसी योजनाएं हैं जो बरसों से अटकी पड़ी थीं, लेकिन हमारी सरकार ने इन सभी अटकी योजनाओं को पूरा किया है।

Update: 2020-11-23 06:36 GMT
मोदी ने सोमवार को सांसदों के लिए बने नए आवास का उद्घाटन किया। राजधानी दिल्ली के बीडी मार्ग पर कुल 76 नए फ्लैट्स बनाए गए हैं।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सांसदों के लिए बने नए आवास का उद्घाटन किया। राजधानी दिल्ली के बीडी मार्ग पर कुल 76 नए फ्लैट्स बनाए गए हैं। इन फ्लैट्स को बनाने में 213 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि इन फ्लैट्स में हर वो सुविधा दी गई है, जो सांसदों को काम करने में आसानी होगी।

पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली में सांसदों के लिए भवनों के लिए पेरशानी काफी समय से रही है, सांसदों को होटल में रहना पड़ता है जिसके कारण आर्थिक बोझ आता था। पीएम ने कहा कि दशकों से चली आ रही समस्याओं को टालने से नहीं उन्हें पूरा करने से ही खत्म होगीं।

''सभी अटकी योजनाओं को हमारी सरकार ने पूरा किया''

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश में वॉर मेमोरियल, पुलिस मेमोरियल समेत कई ऐसी योजनाएं हैं जो बरसों से अटकी पड़ी थीं, लेकिन हमारी सरकार ने इन सभी अटकी योजनाओं को पूरा किया है।



ये भी पढ़ें...कर्फ्यू आधे भारत में: इन राज्यों में लगी पाबंदी, कड़े और सख्त नियम लागू

पीएम मोदी ने कहा कि कई इमारतों का निर्माण इस सरकार के दौरान शुरू हुआ और तय समय से पहले समाप्त भी हुआ। अटल जी के समय जिस अंबेडकर नेशनल मेमोरियल की चर्चा शुरू हुई थी, उसका निर्माण इसी सरकार में हुआ। 23 वर्षों के लंबे इंतजार के बाद डाॅ. आंबेडकर इंटरनेशन सेंटर का निर्माण इसी सरकार में हुआ।

ये भी पढ़ें...फिर लगेगा लाॅकडाउन? PM मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

Full View

''लोकसभा अभी ही इतिहास में दर्ज हो गई''

संसद की इस प्रोडक्टविटी में आप सभी सांसदों ने प्रोडक्ट्स और प्रोसेस दोनों का ही ध्यान रखा है। हमारी लोकसभा और राज्यसभा, दोनों के ही सांसदों ने इस दिशा में एक नई ऊंचाई हासिल की है। 2019 के बाद से 17वीं लोकसभा का कार्यकाल शुरू हुआ है। इस दौरान देश ने जैसे निर्णय लिए हैं, उससे ये लोकसभा अभी ही इतिहास में दर्ज हो गई है। इसके बाद 18वीं लोकसभा होगी। मुझे विश्वास है, अगली लोकसभा भी देश को नए दशक में आगे ले जाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।



ये भी पढ़ें...इन राज्यों में होगी भारी बारिश और बर्फबारी, पड़ेगी हाड़ कंपाने वाली ठंड

उन्होंने कहा कि सामान्य तौर ये कहा जाता है कि युवाओं के लिए 16-17-18 साल की उम्र, जब वो 10th-12th में होते हैं, बहुत महत्वपूर्ण होती है। अभी 2019 के चुनाव के साथ ही हमने 16वीं लोकसभा का कार्यकाल पूरा किया है। ये समय देश की प्रगति के लिए, देश के विकास के लिए बहुत ही ऐतिहासिक रहा है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News