मोदी कैबिनेट और संगठन में बदलाव की अटकलों के बीच पीएम आवास पर अहम बैठक, अमित शाह और जेपी नड्डा रहे मौजूद

PM Modi Meeting: बीजेपी में संगठन और केंद्रीय कैबिनेट में फेरबदल की अटकलों के बीच पीएम मोदी के आवास पर बैठक हुई। हाल के दिनों में कई मैराथन बैठकें हो चुकी है।

Update: 2023-07-06 14:34 GMT
पीएम मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा (Social Media)

PM Modi Meeting: भारतीय जनता पार्टी (BJP) संगठन में बदलाव और केंद्रीय कैबिनेट में फेरबदल (Modi Cabinet Reshuffle) की अटकलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार (06 जुलाई) को अपने आवास पर बैठक की। इस मीटिंग में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहे।

बीते कुछ दिनों के घटनाक्रम पर नजर डालें तो बीजेपी के शीर्ष नेता लगातार बैठकें कर रहे हैं। हाल ही में अमित शाह, जेपी नड्डा और पार्टी महासचिव (संगठन) बी एल संतोष (B L Santosh) ने कई दौर की बैठकें की। माना जा रहा है कि तीनों नेताओं ने इस साल के अंत में होने वाले तेलंगाना (Telangana), राजस्थान (Rajasthan), छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh), मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और मिजोरम (Mizoram) के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी संगठन में बदलाव को लेकर चर्चा की।

विधानसभा चुनावों पर चर्चा

एबीपी न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार शाम हुई बैठक में बीजेपी के शीर्ष नेताओं में भविष्य की रणनीति को लेकर अहम चर्चा हुई। गौरतलब है कि, हाल के दिनों में बीजेपी के शीर्ष नेता एक के बाद एक लगातार बैठकें करते जा रहे हैं। अमित शाह, जेपी नड्डा और पार्टी महासचिव बी एल संतोष ने भी कई दौर बातचीत की थी। कहा जा रहा है कि तीनों नेताओं ने इस वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर मंत्रणा की। साथ ही, बीजेपी संगठन में बदलाव पर भी चर्चा हुई।

पीएम मोदी से मंत्रियों की कई दौर चली बातचीत
राजनीतिक गलियारों में लोकसभा चुनाव से पहले मोदी कैबिनेट में आखिरी फेरबदल की अटकलें भी लगाई जा रही है। कयास हैं कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, जेपी नड्डा और बीएल संतोष ने कैबिनेट में फेरबदल पर भी बात की। इसके बाद तीनों नेताओं ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ उनके आवास पर 28 जून को भी बैठक की थी। फिर, पीएम नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय मंत्रियों के साथ 3 जुलाई को बैठक की। ये सिलसिला आज भी जारी रहा।
जल्द इन राज्यों में भी बदल सकता है 'चेहरा' !

प्रधानमंत्री के साथ केंद्रीय मंत्रियों की बैठक के ठीक बाद भाजपा ने चार राज्यों- पंजाब में सुनील जाखड़, झारखंड में बाबूलाल मरांडी, तेलंगाना में जी किशन रेड्डी और आंध्र प्रदेश में डी पुरंदेश्वरी और को अध्यक्ष पद की कमान सौंपी। पार्टी से जुड़े सूत्रों की मानें तो भाजपा जल्द ही 6 और राज्यों में नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा कर सकती है। ये राज्य कर्नाटक (Karnataka), गुजरात (Gujarat), केरल, हरियाणा, मध्य प्रदेश और जम्मू-कश्मीर हैं।

Tags:    

Similar News