राजकोट में पीएम ने किया रोड शो, उमड़ी भीड़ ने लगाए मोदी-मोदी के नारे

Update: 2017-06-29 11:40 GMT

राजकोट: पीएम मोदी गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं। उन्होंने गुरुवार को राजकोट में रोड शो भी किया। उन्होंने गाड़ी के दरवाजे पर खड़े हो कर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। सभास्थल पहुंचते ही लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगा कर उनका स्वागत किया। उनके साथ राज्य के राज्यपाल ओपी कोहली और मुख्यमंत्री विजय रूपाणी मौजूद रहे। वह प्रदेश के अलग-अलग हिस्‍सों में अन्य कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे।

यह भी पढ़ें...साबरमती आश्रम में बोले PM मोदी – गौरक्षा के नाम पर लोगों की हत्या स्वीकार नहीं

पीएम मोदी ने सामाजिक अधिकारिता शिविर में कहा, 'दिव्यांग सारे समाज की जिम्मेदारी होती है, पूरे देश का दायित्व होता है। सबका साथ, सबका विकास के लिए सरकार संकल्पित है। पिछले 25-30 साल में दिव्यंगों की लिए 150 कार्यक्रम हुए, लेकिन तीन साल में हमने 5500 कार्यक्रम आयोजित किए। बता दें कि पीएम मोदी की यह चौथी गुजरात यात्रा है। यहां इस साल के आखिरी में विधानसभा चुनाव होने हैं।

और क्या बोले पीएम मोदी ?

-मैं स्टार्ट-अप्स से आग्रह करता हूं कि इनोवेशन और तकनीक के द्वारा किस तरह दिव्यांगों को फायदा पहुंच सकता है इसके नए-नए रास्ते खोजें।

-जिस परिवार में दिव्यांग पैदा होता है उसे उस दिव्यांग पर काफी समय और धन लगाना पड़ता है, पर आप समझिए परमात्मा को लगा कि उस व्यक्ति का ख्याल रखने के लिए यह परिवार ही सक्षम है तभी वह दिव्यांग आपके यहां पैदा हुआ है।

Tags:    

Similar News