हिमाचल को मिलेगी AIIMS की सौगात, 3 अक्टूबर को मोदी रखेंगे आधारशिला

पीएम नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर शहर में तीन अक्टूबर को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की आधारशिला रखेंगे।

Update: 2017-09-24 13:36 GMT
हिमाचल को मिलेगी AIIMS की सौगात, 3 अक्टूबर को मोदी रखेंगे आधारशिला

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी तीन अक्टूबर को बिलासपुर में एम्स की आधारशिला रखेंगे। यह जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा ने रविवार को दी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य क्षेत्र में एनडीए सरकार की उपलब्धियों की सूची में 'एम्स बिलासपुर' एक और मील का पत्थर है।

उन्होंने कहा कि 'एम्स बिलासपुर' न केवल हिमाचल प्रदेश, बल्कि अन्य उत्तरी राज्यों की विशाल आबादी को भी अत्यंत आवश्यक तृतीयक चिकित्सा सेवाएं प्रदान करेगा। राजधानी शिमला से बिलासपुर 120 किमी दूर है। यह नड्डा का गृहनगर है।

इस फैसले की सराहना करते हुए स्थानीय सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा, "यह (एम्स) निवासियों के लिए एक वरदान साबित होगा क्योंकि वे अपने आसपास में विश्व स्तरीय चिकित्सा सुविधा प्राप्त कर सकेंगे।"

यह भी पढ़ें .. CM योगी बोले- हमारा प्रयास अगले साल गोरखपुर एम्स में शुरू हो जाए ओपीडी

उन्होंने नड्डा द्वारा पीएम के शिलान्यास कार्यक्रम के लिए कोठीपुरा गांव में एक जमीन के टुकड़े को प्राथमिकता के साथ अंतिम रूप दिए जाने के लिए धन्यवाद दिया, जहां पीएम एम्स की आधारशिला रखेंगे।

हिमाचल प्रदेश की 68 सीटों की विधानसभा के लिए नवंबर में चुनाव होने की उम्मीद है। राज्य में मौजूदा समय में कांग्रेस का शासन है। यहां भारतीय जनता पार्टी मुख्य विपक्षी दल है।



--आईएएनएस

Tags:    

Similar News