Shraddha Walker Murder Case: श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब का होगा पॉलीग्राफी टेस्ट, साकेत कोर्ट ने दी इजाजत

Shraddha Walker Murder Case: श्रद्धा वॉकर हत्याकांड के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला (Aftab Amin Poonawalla) के पॉलीग्राफी टेस्ट (Polygraphy Test) की इजाजत मिल गई है।

Written By :  aman
Update: 2022-11-21 12:31 GMT

श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब को ले जाती दिल्ली पुलिस 

Shraddha Walker Murder Case: श्रद्धा वॉकर हत्याकांड के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला (Aftab Amin Poonawalla) के पॉलीग्राफी टेस्ट (Polygraphy Test) की इजाजत मिल गई है।बता दें कि, इस मामले की तफ्तीश कर रही दिल्ली पुलिस ने साकेत कोर्ट (Saket Court) में आफताब के पॉलीग्राफी टेस्ट के लिए आवेदन दिया था। दिल्ली पुलिस ने कहा था, कि श्रद्धा का लिव-इन पार्टनर और हत्या आरोपी आफ़ताब कबूलनामे के बाद सवालों के भ्रामक जवाब दे रहा था। जिसके बाद पॉलीग्राफी टेस्ट की जरूरत महसूस हुई। 

श्रद्धा मर्डर केस में जांच के दौरान दिल्ली पुलिस ने अब तक करीब 13 हड्डियां और जबड़े का हिस्सा मिलने का दावा किया है। इन हड्डियों को जांच के लिए सीएफएसएल (CFSL) भेज दिया गया है। वहीं, आफताब पूनावाला के नार्को टेस्ट, पॉलीग्राफी टेस्ट एफएसएल में कराए जाएंगे। पुलिस ने अदालत में कहा था कि अपनी प्रेमिका और लिव-इन-पार्टनर (shraddha live-in-partner Aftab) की हत्या और उसके शरीर के 35 टुकड़े करने की बात कबूल करने वाला आफताब सवालों के भ्रामक जवाब दे रहा था।

मिल चुका है नार्को टेस्ट का परमिशन 

आपको बता दें, कि बीते हफ्ते गुरुवार को अदालत ने रोहिणी फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (Rohini Forensic Science Laboratory) को 5 दिनों के भीतर आफताब का नार्को टेस्ट (Aftab's narco test) कराने का आदेश दिया था। कोर्ट ने आरोपी की पुलिस हिरासत 5 दिन तक बढ़ाई थी। अदालत ने इस मामले की जांच कर रहे अधिकारी को आफताब पर थर्ड डिग्री का प्रयोग नहीं करने का निर्देश भी दिया था।

देश को झकझोर दिया इस मर्डर केस ने

लोगों को झकझोर देने वाला ये मर्डर केस 6 महीने पुराना है। इस बात का खुलासा इसी महीने हुआ। आफताब अमीन पूनावाला अपनी लिव-इन-पार्टनर श्रद्धा के साथ इसी साल मई में मुंबई से दिल्ली शिफ्ट हुआ था। बाद में उसने श्रद्धा की हत्या कर दी थी। शव के 35 टुकड़े कर उसे पॉलीथिन में बंद कर दिल्ली के छतरपुर इलाके में जंगलों में फेंका था। हालांकि, पुलिस ने अब तक 13 अवशेष मिलने का ही दावा किया है। पुलिस के अनुसार, आरोपी श्रद्धा के शव के टुकड़ों को रोज रात जंगल में फेंकने जाता था। श्रद्धा के पिता की गुमशुदगी शिकायत के बाद पुलिस ने जांच शुरू की तो इस मामले का खुलासा हुआ।

Tags:    

Similar News