Muslim Population: प्रवीण तोगड़िया का विवादित बयान, बोले – 2 से ज्यादा बच्चा पैदा करने वालों को भेजेंगे जेल

Muslim Population: वीएचपी से निकलने के बाद अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद नामक एक संगठन चलाने वाले तोगड़िया ने कहा कि वे देश मे ऐसा कानून लेकर आएंगे जो मुस्लिमों को दो बच्चे से ज्यादा पैदा करने पर दंडित करेगा। हम भारत में मुसलमानों की आबादी बढ़ने नहीं देंगे।

Update: 2023-05-12 16:11 GMT
विश्व हिंदू परिषद के पूर्व प्रमुख प्रवीण तोगड़िया: Photo- Social Media

Narmadapuram: विश्व हिंदू परिषद के पूर्व प्रमुख प्रवीण तोगड़िया इन दिनों मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं। नर्मदापुरम के इटारसी में एक कार्यक्रम में बोलते हुए मुस्लिम आबादी को कंट्रोल करने पर ऐसा बयान दे दिया, जिस पर बवाल होना तय है। वीएचपी से निकलने के बाद अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद नामक एक संगठन चलाने वाले तोगड़िया ने कहा कि वे देश मे ऐसा कानून लेकर आएंगे जो मुस्लिमों को दो बच्चे से ज्यादा पैदा करने पर दंडित करेगा। हम भारत में मुसलमानों की आबादी बढ़ने नहीं देंगे।

प्रवीण तोगड़िया गुरूवार रात को इटारसी हिंदू साथी सम्मलेन में शिरकत करने पहुंचे थे। इससे पहले उन्होंने छिंदवाड़ा में भी एक ऐसी ही कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। फायरब्रांड हिंदू लीडर के तौर पर पहचान रखने वाले तोगड़िया अपने विवादित बयानों के लिए कुख्यात रहे हैं। राम मंदिर आंदोलन में उनकी सक्रिय भागीदारी रही है। हालांकि, बाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य नेताओं के साथ उनके रिश्ते तल्ख होने के बाद संघ परिवार से वे अलग हो गए।

2 से ज्यादा बच्चा पैदा करने वालों को भेजेंगे जेल

प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि देश में ऐसा कानून बनाएंगे कि 2 से अधिक बच्चा पैदा करने वाले मुसलमानों को सरकारी नौकरी, सरकारी स्कूल, सरकारी अस्पताल, सरकारी अन्न और बैंक लोन जैसी सुविधाएं नहीं मिलेंगी। अगर फिर भी वह बच्चा पैदा करेगा तो उसे 10 साल जेल की सजा मिलेगी। उन्होंने आगे कहा कि हम सरकार पर हिंदुओं का कंट्रोल करवाएंगे। इसके लिए संविधान संशोधन करवाएंगे ताकि देश में प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, मंत्री, डीएम और एसपी के पद पर केवल हिंदू ही बैठे।

2019 में बनाई थी अपनी पार्टी

गुजरात से आने वाले वीएचपी के पूर्व नेता प्रवीण तोगड़िया की किसी जमाने में संघ परिवार में तूती बोलती थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी उनके संबंध काफी घनिष्ठ रहे थे। लेकिन गुजरात के सीएम बनने के बाद से दोनों के रिश्ते खराब होते चले गए। साल 2018 में जब उन्हें पद से हटाया गया तो उन्होंने विश्व हिंदू परिषद छोड़कर उके जवाब में अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद बना लिया।

आम चुनाव के दौरान तोगड़िया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आरएसएस पर जमकर निशाना साधा था। यहां तक कि उन्होंने संघ पर हिंदुओं के साथ विश्वासघात करने का आरोप तक जड़ दिया था। बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान करते हुए उन्होंने फरवरी 2019 में अपनी पार्टी हिंदुस्तान निर्माण दल का गठन किया था और सभी सीटों पर अपने कैंडिडेट्स उतारे थे।

Tags:    

Similar News