मोदी ने तोड़ा रिकॉर्ड: अब निकल गए सबसे आगे, पीछे हुए अमेरिकी राष्ट्रपति

जो खिताब अब नरेंद्र मोदी के नाम है वो कुछ दिन पहले तक डोनाल्ड ट्रंप के नाम था। उस समय तक पीएम मोदी ट्विटर (Twitter) पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले सक्रिय नेताओं की लिस्ट में दूसरे नंबर पर थे।

Update: 2021-01-10 12:31 GMT
LIVE: PM Narendra Modi की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक....

नई दिल्ली: अमेरिका में हिंसा के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप(Donald Trump) का ट्विटर अकाउंट सस्पेंशन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के दुनिया में ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोवर हो गए हैं। बता दें, कुछ दिन पहले ये रिकार्ड अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नाम था। पर अमेरिकी संसद में अपने समर्थकों को हिंसा के लिए भड़काने के आरोप में माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने दुनिया के सबसे ताकतवर राष्ट्रपति का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया है।

ये भी पढ़ें... दुनिया की पहली खास मालगाड़ी: आज दौड़ी पटरी पर, पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी

सक्रिय नेताओं की लिस्ट में दूसरे नंबर पर

ऐसे में जो खिताब अब नरेंद्र मोदी के नाम है वो कुछ दिन पहले तक डोनाल्ड ट्रंप के नाम था। उस समय तक पीएम मोदी ट्विटर (Twitter) पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले सक्रिय नेताओं की लिस्ट में दूसरे नंबर पर थे। पीएम नरेंद्र मोदी को 64.7 मिलियन यानी कि 6 करोड़ 47 लाख लोग फॉलो करते हैं।

बता दें, अमेरिकी संसद में अपने समर्थकों को हिंसा के लिए भड़काने के आरोप में ट्विटर द्वारा ट्रंप पर की गई कार्रवाई के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ट्विटर पर सबसे ज्‍यादा फॉलो किए जाने वाले सक्रिय राजनेता हो गए हैं।

फोटो-सोशल मीडिया

हिंसा के लिए उकसाया

इसके साथ ही अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर आरोप है कि उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए अपने समर्थकों को भड़काया और उन्हें हिंसा के लिए उकसाया। पहले तो ट्विटर ने ट्रंप के ट्वीट को ब्लॉक कर दिया, इसके बाद उनके अकाउंट को हमेशा के लिए सस्पेंड कर दिया गया। इस बारे में ट्विटर ने कहा है कि उसे अंदेशा है कि राष्ट्रपति अपने अकाउंट का इस्तेमाल हिंसा भड़काने के लिए कर सकते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप से ज्यादा पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के ट्विटर पर फॉलोअर्स हैं। बराक ओबामा के ट्विटर पर 127.9 मिलियन यानी करीब 12 करोड़ 79 लाख फॉलोअर्स हैं।

ये भी पढ़ें...पीएम मोदी आज गुजरात के राजकोट में बनने वाले एम्स की आधारशिला रखेंगे

Tags:    

Similar News