PM Modi’s Visit: पीएम नरेंद्र मोदी आज से तेलंगाना, तमिलनाडु और कर्नाटक के दौरे पर, वंदे भारत को दिखाएंगे हरी झंडी

PM Modi’s Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 और 9 अप्रैल को दक्षिण भारत के तीन राज्यों के दौरे पर हैं। पीएम मोदी इन दो दिनों में तेलंगाना, तमिलनाडु का दौरा करेंगे, जिसके बाद कर्नाटक जाएंगे। इस दौरान पीएम राज्यों को कई बड़ी सौगात देंगे।

Update: 2023-04-08 08:31 GMT
पीएम नरेंद्र मोदी (फोटो: सोशल मीडिया)

PM Modi’s Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 और 9 अप्रैल को दक्षिण भारत के तीन राज्यों के दौरे पर हैं। पीएम मोदी इन दो दिनों में तेलंगाना, तमिलनाडु का दौरा करेंगे, जिसके बाद कर्नाटक जाएंगे। इस दौरान पीएम राज्यों को कई बड़ी सौगात देंगे।

जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी 8 अप्रैल को लगभग 11:45 बजे प्रधानमंत्री तेलंगाना के सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे और सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे। दोपहर लगभग 12:15 बजे, प्रधानमंत्री हैदराबाद के परेड ग्राउंड में एक सार्वजनिक समारोह में भाग लेंगे, जहां वह हैदराबाद में एम्स बीबीनगर की आधारशिला रखेंगे। वह पांच राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। वह सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला भी रखेंगे और रेलवे से संबंधित अन्य विकास परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

दोपहर करीब 3 बजे प्रधानमंत्री चेन्नई एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां वह चेन्नई एयरपोर्ट के न्यू इंटीग्रेटेड टर्मिनल बिल्डिंग का उद्घाटन करेंगे। शाम 4 बजे, प्रधानमंत्री एमजीआर चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर चेन्नई-कोयम्बटूर वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे। वह कार्यक्रम के दौरान अन्य रेल परियोजनाओं का उद्घाटन और हरी झंडी भी दिखाएंगे। शाम 4:45 बजे, प्रधानमंत्री चेन्नई में श्री रामकृष्ण मठ की 125वीं वर्षगांठ समारोह में भाग लेंगे। शाम 6:30 बजे, प्रधानमंत्री अलस्ट्रॉम क्रिकेट ग्राउंड, चेन्नई में एक सार्वजनिक कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे, जहां वह सड़क परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

9 अप्रैल सुबह करीब 7:15 बजे प्रधानमंत्री कर्नाटक के बांदीपुर टाइगर रिजर्व का दौरा करेंगे। वह मुदुमलाई टाइगर रिजर्व में थेप्पाकडू हाथी शिविर का भी दौरा करेंगे। में आयोजित 'प्रोजेक्ट टाइगर के 50 वर्ष पूरे होने की स्मृति' कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी 'बाघ संरक्षण के लिए अमृत काल का विजन', टाइगर रिजर्व के प्रबंधन प्रभावी मूल्यांकन के 5वें चक्र की सारांश रिपोर्ट, बाघ संख्या की घोषणा और अखिल भारतीय बाघ अनुमान (5वां चक्र) की सारांश रिपोर्ट जारी करेंगे। प्रोजेक्ट टाइगर के 50 साल पूरे होने पर एक स्मारक सिक्का भी प्रधानमंत्री द्वारा जारी किया जाएगा

Tags:    

Similar News