पंजाब: 60 लाख की हेरोइन के साथ पकड़ा गया तस्कर

चेकिंग के दौरान एक व्यक्ति संदिग्ध हालत में पुलिस पार्टी को देख कर वापिस मुड़ गया और उस ने हाथ में पकड़ा लिफाफा फेंक दिया। जीआरपी ने जब तुरन्त लिफाफे की जांच की तो उसमें हैरोइन थी।

Update: 2020-03-05 08:29 GMT
पंजाब: 60 लाख की हेरोइन के साथ पकड़ा गया तस्कर

पटियाला (पंजाब): खबर पंजाब के पटियाला से है जहां पर पुलिस को नशीला पदार्थ (हैरोइन) प्राप्त हुआ है। इस मामले में जीआरपी के सीआईए स्टाफ राजपुरा के इंचार्ज इंसपेक्टर गजेंद्र सिंह ने बताया कि उन की अगुवाई में सीआईए की टीम के थानेदार मलकीत सिंह, सुखवंत सिंह, मुखविंदर सिंह, हवलदार भूपिंदर सिंह द्वारा राजपुरा रेलवे स्टेशन पर आपराधिक तत्वों व नशे के कारोबारियों की तलाश में चेकिंग की जा रही थी।

चेकिंग के दौरान पकड़ा गया नशा तस्कर

चेकिंग के दौरान एक व्यक्ति संदिग्ध हालत में पुलिस पार्टी को देख कर वापिस मुड़ गया और उस ने हाथ में पकड़ा लिफाफा फेंक दिया। जीआरपी ने जब तुरन्त लिफाफे की जांच की तो उसमें हैरोइन थी। जिस पर उसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया। नशा तस्कर की पहचान मनदीप सिंह निवासी जिला अमरोहा यूपी के रूप में हुई है।

अंतराष्ट्रीय बाजार में 60 लाख रुपये है कीमत

गजेंद्र सिंह के अनुसार बरामद हैरोइन की कीमत अंतराष्ट्रीय बाजार में 60 लाख रुपए बनती है। फिलहाल जीआरपी ने मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।इस अवसर पर जीआरपी कर्मी दिलबाग सिंह,रवि दत्त ,मलकीत सिंह,सुखवंत सिंह , मुखविंदर सिंह,भूपिंदर सिंह भी उपस्थित थे।

अमृतसर से मिली चरस

वहीं पंजाब से ही एक और ऐसा मामला सामने आया है। पंजाब के अमृतसर में पुलिस को गश्त के दौरान साढ़े किलो की चरस प्राप्त हुई है। इस मामले में स्थानीय थाना जीआरपी के एसएचओ सुखविंदर सिंह थिंद ने बताया कि एडीजीपी रेलवे व एआईजी जीआरपी के दिशा निर्देश पर जीआरपी कर्मियों द्वारा रेल ट्रैक पेट्रोलिंग भी की जा रही है। इस कड़ी में ब्यास जीआरपी चौकी के इंचार्ज शाम सुंदर द्वारा पुलिस पार्टी के साथ असमाजिक तत्वों और रेल ट्रैक किस सुरक्षा को लेकर जंडियाला और मानावाला रेलवे स्टेशन के मध्य पड़ते रेल ट्रैक पर गश्त की जा रही थी।

गश्त के दौरान मिली साढ़े 6 किलो चरस

गश्त के दौरान जीआरपी स्टाफ को एक लावारिस बैग मिला जिस को चेक करने पर उस मे से साढ़े 6 किलो चरस मिली है। एसएचओ सुखविंदर सिंह के अनुसार इस सदर्ब मे केस दर्ज कर अगली कार्रवाई की जा रही है। इस मौके ब्यास जीआरपी चौकी इंचार्ज शाम सुंदर, वेरका जीआरपी चौकी इंचार्ज दलजिंदर सिंह, मुंशी कुलजीत सिंह सैनी भी उपथित थे।

Tags:    

Similar News