अमरिंदर सरकार का सख्त फैसला, पंजाब आने वालों पर किया ये एलान

कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पंजाब सरकार ने अहम फैसला लिया है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को कहा कि ट्रेन, बस या फ्लाइट से पंजाब पहुंचने वाले लोगों को 14 दिनों तक क्वारनटीन रहना होगा।

Update: 2020-05-23 16:36 GMT

चंडीगढ़: पंजाब सरकार ने अहम फैसला लिया है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को कहा कि ट्रेन, बस या फ्लाइट से पंजाब पहुंचने वाले लोगों को 14 दिनों तक क्वारनटीन रहना होगा। पंजाब में कोरोना का रिकवरी रेट 90 फीसदी है जो देश में सबसे ज्यादा है। लेकिन इसके बावजूद सरकार कोई भी लापरवाही चाहती है। देश में बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकार का ये कदम जायज है।

यह पढ़ें....जल्द नहीं खत्म होगा कोरोना वायरस, जंग जीतने के लिए अपनाना होगा यह तरीका

बिना स्क्रीनिंग प्रवेश नहीं

यहां सीएम ने कहा कि राज्य में जो भी प्रवेश करेगा उसकी स्क्रीनिंग होगी। ये स्क्रीनिंग राज्य और जिलों के एंट्री प्वाइंट पर होगी। रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर यात्रियों की स्क्रीनिंग की जाएगी। जिसके में भी कोरोना के लक्षण पाए जाते हैं उसे इंस्टीट्यूशनल क्वारनटीन रहना होगा और अन्य को 14 दिन तक होम क्वारनटीन में रहना होगा।

सीएम ने ये भी साफ कर दिया कि सरकार देश या दुनिया के किसी भी हिस्से की ओर से जारी टेस्टिंग के सर्टिफिकेट पर भरोसा नहीं करेगी। महाराष्ट्र और राजस्थान से लोगों के आने के बाद कोरोना के मामले बढ़े। हाल ही में दुबई से भी कुछ लोग पंजाब लौटे हैं। उनका जब टेस्ट किया गया तो वे कोरोना पॉजिटिव पाए गए, लेकिन उनके पास जो मेडिकल सर्टिफिकेट था उसमें उनकी रिपोर्ट निगेटिव थी।

 

यह पढ़ें....सामूहिक रुप से किए प्रयास से कोई भी लक्ष्य असंभव नहीं: सतीश चन्द्र द्विवेदी

 

इन राज्यों में भी..

उधर, पंजाब की राह पर बंगाल पर भी चल पड़ा है। पश्चिम बंगाल की सरकार ने भी फैसला लिया है कि जो भी राज्य में आएगा उसे 14 दिनों तक क्वारनटीन रहना होगा। वहीं, फ्लाइट से जम्मू और कश्मीर में लैंड करने वाले यात्रियों को कोरोना के टेस्ट से गुजरना होगा। बता दें कि 25 मई से देश में घरेलू उड़ानों की सेवा शुरू हो रही है। ऐसे में जम्मू और कश्मीर प्रशासन ने ये फैसला लिया है। प्रशासन ने कहा कि सभी यात्रियों का कोरोना का टेस्ट होगा और जब तक उनकी रिपोर्ट नहीं आ जाती तब तक उन्हें क्वारनटीन में रहना होगा।

Tags:    

Similar News