Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी का बड़ा हमला, बोले- कोई राम लहर नहीं, प्राण प्रतिष्ठा को बीजेपी का राजनीतिक कार्यक्रम बताया

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस की न्याय यात्रा अभी असम में है। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान वह असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा को खासतौर से निशाने पर लिए हुए हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने एक बार फिर सीएम सरमा को ‘भ्रष्ट‘ बताया और कहा कि असम में युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही है और किसानों का हाल बेहाल है।

Update: 2024-01-23 11:53 GMT

Rahul gandhi  source: social media 

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राम मंदिर को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने असम में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें उन्होंने राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा पर प्रतिक्रिया देते हुए इस कार्यक्रम को बीजेपी का राजनीतिक कार्यक्रम बताया। वहीं ‘राम लहर‘ पर एक सवाल के जवाब में कांग्रेस नेता ने कहा कि ‘ऐसी कोई लहर नहीं है।

उन्होंने एक बार फिर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा को सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री बताया। उन्होंने कहा कि वह जब भी लोगों से बात करते हैं तो वे बताते हैं कि राज्य में बड़ी बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और महंगाई है। किसान परेशान हैं और युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही है। राहुल गांधी ने कहा कि हम इन्हीं मुद्दों को उठा रहे हैं और कामयाबी भी मिल रही है।

बोले-कांग्रेस लड़ रही है विपक्ष की लड़ाई

राहुल गांधी ने कहा कि मंदिर में जाने से रोकना, कॉलेज में जाने से रोकना या पदयात्रा को रोकना ये तो इनकी डराने की तकनीक है लेकिन हम डरते नहीं। कहा, न्याय यात्रा गांव-गांव तक जा रही है। वहीं लोग भी पूछ रहे हैं कि आखिर राहुल गांधी को रोका क्यों जा रहा है। कांग्रेस नेता ने कहा कि विपक्ष की लड़ाई कांग्रेस लड़ रही है और जो सहयोगी पार्टियां हैं वो लड़ रही हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा कि जब वे (बीजेपी) न्याय यात्रा में बाधा डालती है तो इससे वो यात्रा की मदद ही कर रही है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं चाहता हूं कि यात्रा को रोका जाए। हमें कॉलेज में जाने से रोके। कॉलेज में जाने से रोका तो पूरा कॉलेज बाहर आ गया। सभी स्टूडेंट्स ने हमें सुना और देश ने सुना। जो भी इस यात्रा में आना चाहता है आ सकता है। इंडिया पार्टनर्स को भी बुलाया गया है और सबको आमंत्रित भी किया गया है। अगर वे आते हैं तो हमें अच्छा लगेगा।

एक तरफ मोदी-आरएसएस और एक तरफ इंडिया

राहुल गांधी ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को बीजेपी का राजनीतिक कार्यक्रम बताया जिसमें ‘‘मोदी जी ने पूरा फंक्शन किया।‘ एक सवाल के जवाब में कि राम जी की लहर का मुकाबला करने के लिए क्यां करेंगे राहुल ने कहा कि ऐसी कोई लहर नहीं है। राहुल गांधी ने कहा कि एक तरफ नरेंद्र मोदी और आरएसएस हैं तो एक तरफ इंडिया है। इंडिया एक विचारधारा है, एक सोच है और आज इंडिया के पास हिंदुस्तान का तकरीबन 60 फीसदी वोट है।

Tags:    

Similar News