Odisha Train Accident: ओडिशा रेल हादसे की जांच करेगी सीबीआई, बोले- रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव

Odisha Train Accident: ये जानकारी आज यानी रविवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भुवनेश्वर में आयोजित एक प्रेस कांन्फ्रेंस के दौरान दी। उनका कहा कि मेन लाइन का मरम्मत कार्य पूर्ण हो चुका था। रेलवे घायलों एवं मृतकों के परिजनों के सम्पर्क में हैं।

Update: 2023-06-04 19:29 GMT
railway minister ashwini vaishnav big announcement cbi will investigate odisha train accident (Photo-Social Media)

Odisha Train Accident: ओडिशा में कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन एक्सीडेंट की जांच सीबीआई को सौंप दी गई है। ये जानकारी आज यानी रविवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भुवनेश्वर में आयोजित एक प्रेस कांन्फ्रेंस के दौरान दी। उनका कहा कि मेन लाइन का मरम्मत कार्य पूर्ण हो चुका था। रेलवे घायलों एवं मृतकों के परिजनों के सम्पर्क में हैं। रेलवे ने एक्सीडेंट की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश की है। उन्होंने कहा कि सभी परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए आगे की जांच सीबीआई से कराई जाएगी। इसकी सिफारिश रेलवे बोर्ड की ओर से की जा चुकी है।

रेल मंत्री नें क्या कहा?

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि पटरी की मरम्मत कार्य लगभग पूर्ण हो गई थी। इसके बाद यहां भीषण हादसे में जिन लोगों की मौत हो गई है उनके परिवार से सम्पर्क किया जा रहा है। रेलवे बोर्ड की ओर से मामले की जांच की CBI से कराने के लिए सिफारिश कर दी गई है।

इतने लोगों ने गंवाई जान

ओडिशा के बालेश्वर में हुई रेल दुर्घटना में अभी तक मिली जानकारी के अनुसार 275 लोगों की मौत हो चुकी है। 1175 लोग घायल हुए हैं, जिसमें से 793 को छुट्टी दे दी गई है। जबकि 382 का इलाज चल रहा। इसमें कई गंभीर रूप से घायल हैं। पहले मृतकों का आंकड़ा 288 बताया जा रहा था लेकिन मुख्य सचिव पीके जेना ने बताया कि कुछ शवों को दो बार गिन लिया गया है। संशोधित करने के बाद आंकड़ा 275 कर दी गई।

ये ट्रेने हुई हादसे की शिकार

हादसे के वक्त ट्रेन में कुछ लोग नास्ता कर रहे थे तो कुछ लोग दोस्तों के साथ गप्पे मार रहे थे। दुर्घटना के बाद चीख-पुकार मच गई। एक्सीडेंट इतना खतरनाक था कि कई मीटर तक पटरी उड़ गई। बता दें कि हादसे में-बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस, शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी ट्रेनें शिकार हुई है।

Tags:    

Similar News