मिला करोड़ों का जहर: दिल्ली में ड्रग्स घोलने की बड़ी साजिश, सामने आए ये अपराधी

दिल्ली पुलिस की रेलवे पुलिस यूनिट ने नशे की खेप को जब्त किया है। ऐसे में पुलिस ने इस मामले में एक नाइजीरियाई नागरिक और उसके महिला मित्र को गिरफ्तार कर लिया है। सामने आई जानकारी के मुताबिक, 10.5 किलोग्राम एंफीटामाइन बरामद किया गया है।

Update: 2020-12-09 09:13 GMT
दिल्ली पुलिस की रेलवे पुलिस यूनिट ने नशे की खेप को जब्त किया है। ऐसे में पुलिस ने इस मामले में एक नाइजीरियाई नागरिक और उसके महिला मित्र को गिरफ्तार कर लिया है।

नई दिल्‍ली। राजधानी दिल्ली में ड्रग्स बरामदगी को लेकर बड़ी सफलता मिली है। दिल्ली पुलिस की रेलवे पुलिस यूनिट ने नशे की खेप को जब्त किया है। ऐसे में पुलिस ने इस मामले में एक नाइजीरियाई नागरिक और उसके महिला मित्र को गिरफ्तार कर लिया है। सामने आई जानकारी के मुताबिक, 10.5 किलोग्राम एंफीटामाइन बरामद किया गया है। इस अतंराष्ट्रीय मार्केट में इसके दाम 10 करोड़ रुपये बताई गई है।

ये भी पढ़ें... सुप्रीम कोर्ट का बड़ा आदेश, अब कोरोना मरीजों के घरों पर नहीं होगा ऐसा

रेव पार्टी में इसका इस्‍तेमाल

बताया जा रहा कि इसे बेंगलुरु से लाया गया था और रेव पार्टी में इसका इस्‍तेमाल किया जाना था। ऐसे में नाीजीरियाई नागरिक (Nigerian citizen) की पहचान चीमा विटालिस के तौर पर की गई है। साथ ही महिला आरोपी का नाम श्रीमति बताया जा रहा है। हालाकिं आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

देखा जाए तो दिल्ली-एनसीआर में ड्रग्स के मामले बढ़ गए हैं। पिछली 22 सितंबर को भी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए दिल्ली से सटे उत्‍तर प्रदेश के नोएडा (Noida) में हेरोइन, कोकीन और मारिजुआना की तस्करी करने वाले एक अंतरराष्ट्रीय मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था।

फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...Birthday Special: 12 साल की उम्र में लेने लगे थे ड्रग्स, ऐसी है प्रतीक बब्बर की लाइफ

8 लोगों को गिरफ्तार

दूसरी तरफ एनसीबी की टीम ने तस्करी करने के मामले में किंगपिन सहित 8 लोगों को गिरफ्तार करने के साथ आरोपियों के कब्जे से करीब 8 किलोग्राम हेरोइन (Heroin), 455 ग्राम कोकीन और 1.1 किलोग्राम मारिजुआना बरामद की थी।

फिलहाल इस मामले को लेकर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने कहा था कि भारत में रहने वाला एक अफ्रीकी इस गैंग का किंगपिन है और उसे हाल ही में गिरफ्तार किया गया था। वहीं, उसके कब्जे से 1.75 किलोग्राम हेरोइन बरामदगी की गई थी।

ऐसे में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की जांच में खुलासा हुआ था कि इस सिंडिकेट का मॉड्यूल पूरी तरह से भारत पर आधारित है, जिसका आज भंडाफोड़ किया गया है। एनसीबी को जांच से पता चला था कि इस गैंग ने बीते कुछ महीनों में भारत में करीब 52 किलो कंट्राबेंड की तस्करी की है।

ये भी पढ़ें...NCB की ताबड़तोड़ कार्रवाई: भारती सिंह के घर से मिली ड्रग्स, समन जारी

Tags:    

Similar News